UN chief underscores radio role in communications-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 20, 2024 5:46 pm
Location
Advertisement

गुटेरेस ने संचार में रेडियो की भूमिका को रेखांकित किया

khaskhabar.com : गुरुवार, 14 फ़रवरी 2019 2:12 PM (IST)
गुटेरेस ने संचार में रेडियो की भूमिका को रेखांकित किया
संयुक्त राष्ट्र। संयुक्त राष्ट्र महासचिव एंटोनियो गुटेरेस ने रेडियो के महत्व को रेखांकित करते हुए कहा है कि यह डिजिटल संचार की दुनिया में किसी भी अन्य मीडिया प्लेटफॉर्म की तुलना में अधिक लोगों तक पहुंचता है।

गुटेरेस ने बुधवार को विश्व रेडियो दिवस के मौके पर एक वीडियो संदेश में कहा, ‘‘यह जानकारी प्रदान करता है और महत्वपूर्ण मुद्दों पर जागरूकता बढ़ाता है। यह एक ऐसा व्यक्तिगत और इंटरैक्टिव मंच है जहां लोग अपने विचारों, चिंताओं और शिकायतों को साझा कर सकते हैं। रेडियो एक समुदाय बना सकता है।’’

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, संयुक्त राष्ट्र प्रमुख ने कहा कि संयुक्त राष्ट्र के लिए, विशेष रूप से उसके शांति अभियानों में रेडियो युद्ध से प्रभावित लोगों को सूचित करने, उनके पुनर्मिलन और उन्हें सशक्त बनाने में महत्वपूर्ण भूमिका अदा करता है।

उन्होंने कहा, ‘‘इस विश्व रेडियो दिवस पर आइए हम संवाद, सहिष्णुता और शांति को बढ़ावा देने के लिए रेडियो की शक्ति को पहचानें।’’

विश्व रेडियो दिवस 2019 का विषय संवाद, सहिष्णुता और शांति है।

विश्व रेडियो दिवस के लिए 13 फरवरी की तारीख इसलिए चुनी गई है क्योंकि संयुक्त राष्ट्र रेडियो की स्थापना इसी दिन वर्ष 1946 में हुई थी।
(आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement