Uddhav Thackeray resigns before floor test-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Aug 14, 2022 3:20 pm
Location
Advertisement

उद्धव ठाकरे ने दिया इस्तीफा,सरकार बनाने की तैयारी में भाजपा

khaskhabar.com : बुधवार, 29 जून 2022 10:56 PM (IST)
उद्धव ठाकरे ने दिया इस्तीफा,सरकार बनाने की तैयारी में भाजपा
मुंबई, 29 जून (आईएएनएस)| महाराष्ट्र में लगातार हाई वोल्टेज ड्रामा जारी है। गुरुवार को होने वाले फ्लोर टेस्ट से पहले ही सीएम उद्धव ठाकरे ने फेसबुक पर लाइव आकर अपना इस्तीफा दे दिया है। गुरुवार को विधानसभा में होने वाले फ्लोर टेस्ट को रोकने की तमाम कोशिशें नाकाम होने के बाद विश्वास मत पर मतदान होने से एक दिन पहले बुधवार को ही उद्धव ठाकरे ने मुख्यमंत्री पद से इस्तीफे का ऐलान कर दिया। भाजपा ने उद्धव ठाकरे के इस्तीफे को महाराष्ट्र की जनभावना और लोकतंत्र की जीत बताते हुए कहा है कि उद्धव ठाकरे को काफी पहले ही इस्तीफा दे देना चाहिए।

महाराष्ट्र से जुड़े भाजपा के एक दिग्गज नेता ने आईएएनएस से बात करते हुए कहा कि शिवसेना में हुई बगावत के बाद उद्धव ठाकरे सरकार अल्पमत में आ गई थी और इस सरकार को जाना ही था।

भाजपा द्वारा सरकार गठन के बारे में पूछे गए सवाल का जवाब देते हुए भाजपा नेता ने कहा कि मुंबई में पार्टी के विधायक दल की बैठक हो रही है और इसी में भविष्य की रणनीति तैयार की जाएगी।

सूत्रों की मानें तो शिंदे गुट के समर्थन से भाजपा राज्यपाल भगत सिंह कोशियारी के समक्ष जल्द ही सरकार बनाने का दावा पेश कर सकती है। हालांकि, उद्धव ठाकरे के इस्तीफा देने के बाद अब एकनाथ शिंदे को यह तय करना है कि वो और उनके साथी विधायक किस पार्टी के नाम से अपने आपको परिभाषित करेंगे और राज्यपाल के समक्ष भाजपा के सरकार बनाने का दावा पेश करेंगे।



ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement