Udaipur police freed marble businessman from the clutches of kidnappers from Indore, 5 accused arrested-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
May 25, 2022 7:09 pm
Location
Advertisement

मार्बल व्यवसायी को उदयपुर पुलिस ने इन्दौर से अपहर्ताओ के चंगुल से मुक्त कराया, 5 आरोपी गिरफ्तार

khaskhabar.com : मंगलवार, 04 जनवरी 2022 12:47 PM (IST)
मार्बल व्यवसायी को उदयपुर पुलिस ने इन्दौर से अपहर्ताओ के चंगुल से मुक्त कराया, 5 आरोपी गिरफ्तार
उदयपुर । 80 लाख की फिरौती के लिए दिन दहाडे अगवा किये गए मार्बल व्यवसाई को जिला पुलिस ने मध्यप्रदेश के इन्दौर जिले में एयरपोर्ट कॉलोनी स्थित एक मकान में दबिश देकर सकुशल छुड़ा लिया। साथ ही 5 अपहरणकर्ताओं को गिरफ्तार कर उनसे वारदात में प्रयुक्त एक आल्टो कार, एक ग्लेंजा कार, एक होंडा सिटी कार एवं चोरी की एक होंडा एक्टिवा स्कूटर बरामद किया है।
गिरफ्तार अभियुक्त अनुराग पुत्र राजकुमार अहीर (26), माधव बंसल पुत्र सतीश बंसल (20) व मोहित उर्फ बिट्टु पुत्र संतोष यादव (28) थाना केन्ट नीमच मध्य प्रदेश, सन्तोष यादव पुत्र रामराज यादव (50) इन्दौर मध्य प्रदेश एवं विपुल अजमेरा पुत्र सुशील अजमेरा (26) थाना केन्ट नीमच हाल डुम्भाल सुरत गुजरात के रहने वाले है। पुलिस की पूछताछ में अनुराग ने बताया कि उसके विरुद्ध पूर्व में नीमच के एक पत्रकार के अपहरण का मुकदमा दर्ज हुआ है।

उदयपुर रेंज आईजी हिंगलाज दान ने बताया की 30 दिसम्बर को मार्बल व्यवसायी नन्द लाल माखीजा के पुत्र राहुल माखीजा के उसके घर के बाहर से हुए अपहरण काण्ड एवं उसके बाद उसके फोन से ही 80 लाख रुपयों की फिरौती की मांग किये जाने पर प्रकरण दर्ज कर एसपी मनोज चौधरी द्वारा अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक शहर गोपाल स्वरुप मेवाडा के निर्देशन व वृताधिकारी नगर पश्चिम जितेन्द्र आँचलिया के नेतृत्व में विशेष टीम का गठन किया गया । टीम में थानाधिकारी अम्बामाता सुनिल कुमार, थानाधिकारी घण्टाघर श्याम सिंह रत्नु, थानाधिकारी सुखेर मुकेश सोनी, थानाधिकारी सविना रविन्द्र चारण, थानाधिकारी भुपालपुरा भवानी सिंह एवं डीएसटी प्रभारी दलपत सिंह मय टीम तथा साईबर सेल प्रभारी गजराज सिंह हैड कानि. को शामिल किया गया। बाद में इस टीम में डुंगला थानाधिकारी यशवन्त सिंह सोलंकी को भी शामिल किया गया।

आईजी हिंगलाज दान ने बताया कि टीम ने पुरी सुझबुझ के साथ अथक प्रयास करते हुए 4 दिन बाद अपह्रत राहुल माखीजा को सकुशल ईन्दौर से मुक्त करा कर अपहरण के मास्टर माईण्ड सहित पांच अभियुक्तो को गिरफ्तार किया गया है। जिन्होंने पुछताछ में बताया की राहुल के अपहरण की प्लानिंग के तहत वारदात के एक दिन पहले उन्होंने सहेली नगर से एक होण्डा एक्टिवा स्कुटर चोरी किया था तथा वारदात के समय ऑफिस जाते समय राहुल माखिजा की गाडी के सामने आ एक्सीडेन्ट कर गाडी रुकने पर उसके आँखो में मिर्ची डाल मारपीट कर अपहरण कर ले गये। बाद मे उसकी गाडी नवरतन के पास नम्बर प्लेट उखाड डम्प कर ग्लेन्जा कार में राहुल को हाथ पांव बांध कर डाल दिया गया।
बदमाशों ने राहुल के विभिन्न बैंको के डेबिट कार्ड व क्रेडिट कार्ड से उससे पासवर्ड पुछकर सहेली नगर एटीएम से 70,000 रुपये निकलवाये तथा राहुल के फोन से वॉट्सएप कॉल के जरिये उसके पिता नन्दु माखिजा के फोन पर 80 लाख रुपयों की मांग की गई। उन रुपयों के लिये 3 घण्टे का इन्तजार किया लेकिन पुलिस की हलचल देखकर राहुल को लेकर उदयपुर शहर से भागकर नीमच में एक फार्म हाउस पर रहे। दुसरे दिन राहुल को लेकर इन्दौर चले गये जहां एयरपोर्ट कोलोनी स्थित घर में बंधक बना कर रखा।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
Advertisement
Advertisement