Udaipur: NIA can take over investigation, agency team ready to visit crime scene-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Aug 8, 2022 4:42 pm
Location
Advertisement

उदयपुर : एनआईए अपने हाथ में ले सकती है जांच, अपराध स्थल का दौरा करने के लिए तैयार एजेंसी की टीम

khaskhabar.com : मंगलवार, 28 जून 2022 11:17 PM (IST)
उदयपुर : एनआईए अपने हाथ में ले सकती है जांच, अपराध स्थल का दौरा करने के लिए तैयार एजेंसी की टीम
नई दिल्ली । उदयपुर में मंगलवार को दिनदहाड़े एक दर्जी की हत्या के मामले में राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) की एक टीम लेक सिटी में अपराध स्थल का दौरा करने के लिए तैयार है। एक सूत्र ने कहा कि ऐसी संभावनाएं हैं कि मामला आतंकवाद निरोधी एजेंसी को सौंपा जा सकता है।

सूत्र ने कहा, हमें संदेह है कि इस घटना में कुछ आतंकवादी समूह शामिल हो सकते हैं। आरोपी कुछ आतंकवादी संगठनों के संपर्क में हो सकता है। इन कोणों की जांच के लिए एनआईए की एक टीम के उदयपुर जाने की संभावना है।

सूत्र ने कहा कि जांच अपने हाथ में लेने के बाद एजेंसी एक नया मामला दर्ज कर सकती है, जिसे राष्ट्रीय सुरक्षा के लिए खतरा माना जा रहा है।

पुलिस महानिदेशक एम.एल. लाथेर ने कहा, इस बीच, राजस्थान पुलिस ने मंगलवार शाम को उदयपुर में भीषण हत्या के आरोप में दो लोगों को गिरफ्तार किया।

गिरफ्तार किए गए लोगों की पहचान उदयपुर के सूरजपोल इलाके के निवासी गोस मोहम्मद, बेटे रफीक मोहम्मद और अब्दुल जब्बार के बेटे रियाज के रूप में हुई है।

मृतक की पहचान राजसमंद जिले के भीमा कस्बे के रहने वाले कन्हैयालाल तेली (40) के रूप में हुई है, जो उदयपुर में सिलाई की दुकान चलाता था।

इससे पहले दोपहर में, कन्हैयालाल को उदयपुर में भीड़-भाड़ वाली सड़क पर उनकी दुकान के अंदर मार दिया गया था। कन्हैयालाल ने निलंबित भाजपा प्रवक्ता नूपुर शर्मा को सोशल मीडिया पर पैगंबर मुहम्मद पर उनकी विवादास्पद टिप्पणी पर समर्थन दिया था।

घटना का एक वीडियो जहां आरोपी ने हत्या की जिम्मेदारी ली थी, सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है।

दस दिन पहले कन्हैयालाल ने नूपुर शर्मा के पक्ष में एक सोशल मीडिया पोस्ट डाला था। तभी से एक खास समुदाय के लोग उन्हें जान से मारने की धमकी दे रहे थे।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
Advertisement
Advertisement