udaipur news : Allocation of funds on priority basis in mining affected areas : Home Minister Gulab Chand Kataria-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 18, 2024 3:18 pm
Location
Advertisement

खनन प्रभावित क्षेत्रों में प्राथमिकता के आधार पर करें राशि का आवंटन : गृहमंत्री

khaskhabar.com : शनिवार, 24 मार्च 2018 6:01 PM (IST)
खनन प्रभावित क्षेत्रों में प्राथमिकता के आधार पर करें राशि का आवंटन : गृहमंत्री
उदयपुर। गृहमंत्री गुलाब चंद कटारिया ने निर्देश दिए कि खनन प्रभावित क्षेत्रों में प्राथमिकता के आधार पर ट्रस्ट की राशि का आवंटन किया जाए। उन्होने विधानसभावार राशि का आवंटन कर नियमानुसार विकास कार्य करवाए जाने पर जोर दिया। इसके लिए जिले के सभी विधायकों से प्रस्ताव तैयार कर शीघ्र प्रस्तुत करने को कहा। कटारिया शनिवार को उदयपुर के जिला परिषद सभागार में डिस्ट्रिक्ट मिनरल फाउंडेशन ट्रस्ट की ओर से आयोजित बैठक की अध्यक्षता कर रहे थे।

बैठक में जिला कलेक्टर बिष्णुचरण मल्लिक ने बताया कि अभी तक ट्रस्ट के पास 110 करोड़ की राशि है, जिसमें से लगभग 50 करोड़ की वित्तीय स्वीकृति जारी की जा चुकी है। कटारिया ने कहा कि इन कार्यों को शीघ्र पूरा करवाया जाए और गुणवत्ता का विशेष ध्यान रखा जाए। अगले वर्ष के अनुमानित 50 करोड़ की राशि को मिलाकर सभी विधानसभावार आनुपातिक आवंटन पर बल देते हुए उन्होंने कहा कि विधायक उन्हीं क्षेत्रों में विकास कार्यों को प्रस्ताव भेजें, जो खनन से प्रभावित हैं। उन्होंने मूलभूत आवश्यकताओं जैसे सड़क, पानी, बिजली जैसे कार्यों को प्रमुखता देने की बात भी कही। बैठक में जिला प्रमुख शांतिलाल मेघवाल, विधायक रणधीर सिंह भींडर, नानालाल अहारी, फूलसिंह मीणा, दलीचंद डांगी सहित अन्य विभागीय अधिकारी उपस्थित रहे।


ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
Advertisement
Advertisement