U Type robe to be made near railway crossing-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 20, 2024 12:46 pm
Location
Advertisement

रेलवे क्रोसिंग के पास बनेगा यू टाईप आरओबी

khaskhabar.com : गुरुवार, 14 फ़रवरी 2019 8:40 PM (IST)
रेलवे क्रोसिंग के पास बनेगा यू टाईप आरओबी
चण्डीगढ़। हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने केन्द्रीय रेल मंत्री पीयूष गोयल को पत्र लिखकर चरखी-दादरी अनाज मंडी के पास बंद रेलवे क्रोसिंग नम्बर-34 पर प्रस्तावित आरयूबी के स्थान पर यू-टाईप आरयूबी बनाने की मांग की है।

मुख्यमंत्री मनोहर लाल द्वारा 13 फरवरी, 2019 को लिखे गए पत्र में कहा गया है कि इसके लिए ड्राइंग में आवश्यक बदलाव किया जाए और रेलवे की सीमा के अन्दर पडऩे वाली जमीन का उपयोग इस पुल के निर्माण के लिए किया जाए। पत्र में कहा गया है कि उक्त आरयूबी का निर्माण की सम्भावना का पता लगाने के लिए 2 मई, 2018 को रेलवे के अधिकारियों ने स्थल का निरीक्षण किया था, परंतु रेलवे लाईन के दोनों तरफ समानांतर सडक़ होने के कारण सीधी रेखा में आरयूबी का निर्माण व्यवहार्य नहीं होने की बात कही थी।

पत्र में कहा गया है हकीकत यह है कि यातायात के सुरक्षित आवागमन के लिए, रेलवे लाइन के समानांतर चलने वाले यातायात को पूरा करने के लिए जमीनी स्तर पर सेवा सडक़ों का निर्माण किया जाना चाहिए। सर्विस रोड के निर्माण के लिए पर्याप्त भूमि की चौड़ाई उपलब्ध नहीं है इसलिए, रेलवे की जमीन का उपयोग यू-टाईप आरयूबी के लिए किया जाए। हरियाणा सरकार इसके लिए अतिरिक्त खर्च वहन करने को तैयार है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Haryana Facebook Page:
Advertisement
Advertisement