Two suspected foreigners and one who gave arms to Khalistanis were caught-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Mar 29, 2024 5:49 pm
Location
Advertisement

2 संदिग्ध विदेशी और एक खालिस्तानियों को हथियार देने वाला पकड़ा गया

khaskhabar.com : मंगलवार, 02 अगस्त 2022 1:56 PM (IST)
2 संदिग्ध विदेशी और एक खालिस्तानियों को हथियार देने वाला पकड़ा गया
भोपाल । मध्य प्रदेश की पुलिस को दो बड़ी सफलताएं मिली हैं। विदिशा में जहां दो संदिग्ध विदेशी पकड़े गए हैं, इनमें एक महिला व एक पुरुष है। वहीं बुरहानपुर में खालिस्तानियों को हथियार की आपूर्ति करने के मामले में लंबे अरसे से फरार चल रहे आरेापी को गिरफ्तार किया गया है। राज्य के गृहमंत्री डा नरोत्तम मिश्रा ने मंगलवार को संवाददाताओं को बताया कि, विदिशा जिले की पुलिस ने सिरोंज से दो संदिग्ध विदेशियों को हिरासत में लिया है। संदिग्धों के पास से ईरान का पासपोर्ट मिला है। वे न तो हिंदी जानते है और न ही अंग्रेजी, दुभाषिए की मदद से पुलिस संदिग्धों के बारे में अधिक जानकारी हासिल कर रही है। उनकी भाषा अरबी और रशियन जैसी लग रही है।

डा मिश्रा ने बताया है कि यह दोनों संदिग्ध व्यक्तियों के पास जो पासपोर्ट व कागजात मिले हैं उससे पता चलता है कि ईरान के अलबुर्ज के रहने वाले हैं। यह भी जानकारी में आया कि दोनों संदिग्ध तेहरान से दिल्ली होते हुए यहां पहुंचे। इनके पास से अमेरिकी, ईरानी व भारतीय मुद्रा मिली है।

उन्होंने आगे बताया कि, बुरहानपुर पुलिस ने लम्बे अरसे से फरार चल रहे आसन सिंह सिकलीगर को पकड़ने में सफलता पाई है। उस पर आरोप है कि वह खालिस्तानियों को हथियार सप्लाई करने का काम करता था। उसकी पुलिस को लंबे अरसे से तलाश थी।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement