Two officers of FCI Arrest for taking bribes-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Sep 26, 2018 3:22 pm
Location
Advertisement

एफसीआई के 2 अफसर घूस लेते गिरफ्तार

khaskhabar.com : शनिवार, 07 जुलाई 2018 09:59 AM (IST)
एफसीआई के 2 अफसर घूस लेते गिरफ्तार
कुशीनगर/गोरखपुर। उत्तर प्रदेश के कुशीनगर जनपद के पडरौना-कसया मार्ग पर अर्जुनहां स्थित एफसीआई गोदाम पर सीबीआई की टीम ने छापा मारकर दो अफसरों को एक लाख रुपये घूस लेते गिरफ्तार किया।

सीबीआई की एंटी करप्शन टीम ने गुरुवार की देर शाम चावल की क्वालिटी ठीक दर्ज करने के नाम पर राइस मिलर से एक लाख रुपये घूस लेते भारतीय खाद्य निगम के दो अफसरों को एफसीआई गोदाम से रंगे हाथ गिरफ्तार किया। दोनों अफसर 500 क्विंटल चावल को गुणवत्तायुक्त बताने के नाम पर घूस ले रहे थे। जिले के अहिरौली थाने के ग्राम असना निवासी सुबोध कुमार सिंह का कप्तानगंज थाने के बोदरवार बाजार में राइस मिल है।

बताया जा रहा है कि काफी समय से भारतीय खाद्य निगम के अफसर उनसे चावल को गुणवत्तायुक्त बताने के नाम पर रुपये लेते आ रहे थे। घूसखोरी को लेकर वह पूरी तरह से तंग आ चुके थे और इस भ्रष्टाचार के खिलाफ आवाज उठाने का मन मन बनाया। इसी दो जुलाई को वह लखनऊ पहुंच कर सीबीआई के एसपी से मिलकर शिकायत की। इसके बाद सीबीआई की एंटी करप्शन की दस सदस्यीय टीम, संदीप कुमार पाण्डेय के नेतृत्व में बुधवार सुबह ही पडरौना पहुंच गई थी और दोनों अफसरों पर निगाह रख रही थी।

जैसे ही राइस मिलर पहुंचे तो उनसे चावल को गुणवत्तायुक्त बताने के नाम पर एक लाख रुपये घूस ले रहे थे। टीम ने कंट्रोल मैनेजर बृजेश कुमार, डिपो इंचार्ज सुशांत को धर दबोचा। टीम पकड़े गए अधिकारियों से सर्किट हाउस में देर शाम तक पूछताछ करती रही।

टीम ने पकड़े गए घूसखोर अधिकारियों को शुक्रवार को सीबीआई के लखनऊ स्थित चार नंबर कोर्ट में पेश किया।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar UP Facebook Page:
Advertisement
Advertisement