Two Nigerians arrested with drug worth 5 million-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 18, 2024 11:07 pm
Location
Advertisement

5 करोड़ मूल्य के मादक पदार्थ के साथ दो नाइजीरियाई गिरफ्तार

khaskhabar.com : रविवार, 19 अगस्त 2018 6:27 PM (IST)
5 करोड़ मूल्य के मादक पदार्थ के साथ दो नाइजीरियाई गिरफ्तार
गुरुग्राम । हरियाणा पुलिस के स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) ने दो नाइजीरियाई नागरिकों को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है, जिन्हें भारतीय बाजार अकादमी, सिरोहाल रोड, इफको चौक, गुरुग्राम के पास से पकड़ा है और अंतरराष्ट्रीय बाजार अनुसार पांच करोड़ रुपये के मूल्य की एक किलो तीन ग्राम हेरोइन बरामद की है।

इस सम्बन्ध में जानकारी देते हुए पुलिस विभाग के एक प्रवक्ता ने बताया कि गिरफ्तार आरोपियों में नाइजीरिया के याओ और ओकेली हैं और दोनों वर्तमान में दिल्ली के उत्तम नगर के हस्तसल विहार इलाके में रह रहे हैं।

पूछताछ के दौरान, आरोपी ने खुलासा किया कि वे दक्षिण अफ्रीका, मेक्सिको और पेरू से हेरोइन की तस्करी कर भारत में दिल्ली, गुरुग्राम, पंजाब और हरियाणा में सप्लाई करते हैं। उन्होंने कहा कि एसटीएफ की एक टीम को एक गुप्त जानकारी मिली कि हेरोइन की सप्लाई के इरादे से दो विदेशी लोग इफको चौक के पास घूम रहे हैं। एसटीएफ टीम ने दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया और उनसे 1 किलो 3 ग्राम हेरोइन बरामद की।

उन्होंने कहा कि आरोपी से पूछताछ की जा रही है। उनकी गिरफ्तारी से अन्य मामलों की परतें भी खुल सकती हैं। उनके खिलाफ नारकोटिक ड्रग्स एंड साइकोट्रॉपिक सबस्टेंस (एनडीपीएस) अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया है और पुलिस तस्करी के स्रोत और विदेशी भागीदारी की जांच कर रही है। इस रैकेट में शामिल अन्य लोगों को जल्द ही पकड़ा जाएगा।


ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Haryana Facebook Page:
Advertisement
Advertisement