Two new dengue cases in Gurugram, total number of patients increased to 312-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Nov 27, 2021 1:34 pm
Location
Advertisement

गुरुग्राम में डेंगू के दो नए मामले, कुल मरीजों की संख्या बढ़कर 312 हुई

khaskhabar.com : गुरुवार, 25 नवम्बर 2021 2:43 PM (IST)
गुरुग्राम में डेंगू के दो नए मामले, कुल मरीजों की संख्या बढ़कर 312 हुई
गुरुग्राम । जिला स्वास्थ्य विभाग द्वारा बुधवार को दो और मरीजों का पता चलने के साथ ही यहां डेंगू के कुल मामलों की संख्या 312 हो गई है। विभाग ने पिछले 24 घंटे में 32 संदिग्ध मरीजों के सैंपल जांच के लिए भेजे हैं। अब तक विभाग ने 5,363 संदिग्ध डेंगू मरीजों की पहचान की है।

स्वास्थ्य विभाग और नगर निगम गुरुग्राम (एमसीजी) की संयुक्त टीम ने बुधवार को 16,000 से अधिक घरों की जांच की। इस दौरान टीमों को 149 घरों में मच्छरों के लार्वा मिले और इस संबंध में 62 घरों को नोटिस जारी किया गया है।

स्वास्थ्य विभाग द्वारा कराए जा रहे रैपिड मास फीवर सर्वे के तहत बुधवार तक 7,236 घरों को कवर किया जा चुका है। इनमें से 1,567 शहरी क्षेत्र में और 5,669 ग्रामीण क्षेत्र में थे। बुखार सर्वेक्षण के तहत अब तक कुल 7,45,000 घरों को कवर किया जा चुका है।

जिले में अब तक डेंगू से एक की मौत हो चुकी है।

गुरुग्राम में डेंगू के बढ़ते प्रकोप के बीच सरकार द्वारा संचालित सामान्य अस्पताल में एहतियात के तौर पर 55 बेड का वार्ड बनाया गया है।

गुरुग्राम के मुख्य चिकित्सा अधिकारी (सीएमओ) वीरेंद्र यादव ने आईएएनएस को बताया, "लोगों को डेंगू के संक्रमण से खुद को बचाना चाहिए। स्वास्थ्य विभाग और एमसीजी की टीमें घरों में कूलर, बर्तन, टायर, या ऐसे किसी अन्य सामान के अंदर जमा पानी या लार्वा की जाँच कर रही हैं और तदनुसार उल्लंघन करने वालों को नोटिस जारी कर रही हैं। स्वास्थ्य विभाग हर संभव प्रयास कर रहा है, लोगों को भी इसमें सहयोग करना चाहिए।"

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Haryana Facebook Page:
Advertisement
Advertisement