Two more associates of Pak based terrorist Rinda arrested in Punjab-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Jun 26, 2022 2:27 pm
Location
Advertisement

पाक स्थित आतंकी रिंडा के दो और साथी पंजाब में गिरफ्तार

khaskhabar.com : शनिवार, 07 मई 2022 07:10 AM (IST)
पाक स्थित आतंकी रिंडा के दो और साथी पंजाब में गिरफ्तार
चंडीगढ़ । पाकिस्तान स्थित गैंगस्टर से आतंकवादी बने हरविंदर सिंह रिंडा द्वारा चलाए जा रहे एक आतंकी मॉड्यूल का भंडाफोड़ करने के बाद पंजाब पुलिस ने शुक्रवार को उसके दो और गुर्गों को फिरोजपुर से गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार लोगों की पहचान फिरोजपुर निवासी आकाशदीप उर्फ आकाश और फरीदकोट के जशनप्रीत सिंह उर्फ जस के रूप में हुई है।

फिरोजपुर एसएसपी चरणजीत सिंह ने मीडिया को बताया कि गुरुवार को हरियाणा में करनाल के पास एक टोल प्लाजा से गिरफ्तार किए गए चारों आरोपियों के खुलासे पर पंजाब पुलिस मॉड्यूल के अन्य सदस्यों को पकड़ने के लिए छापेमारी कर रही है।

उन्होंने कहा कि राज्य विशेष अभियान प्रकोष्ठ (एसएसओसी), फाजिल्का ने फिरोजपुर की जिला पुलिस के साथ मिलकर इन दो गुर्गों को उस समय गिरफ्तार किया, जब वे करनाल में अपने चार साथियों की गिरफ्तारी के बाद महिंद्रा स्कॉर्पियो कार में भागने की कोशिश कर रहे थे।

हरियाणा पुलिस द्वारा गुरुवार को गिरफ्तार किए गए चार लोगों की पहचान फिरोजपुर के गुरप्रीत सिंह, अमनदीप सिंह और परमिंदर सिंह और लुधियाना के भूपिंदर सिंह के रूप में हुई है। पुलिस ने उनके कब्जे से एक धातु के मामले (2.5 किलोग्राम प्रत्येक) और एक पिस्तौल में पैक किए गए तीन आईईडी बरामद किए।

एसएसपी ने कहा कि पुलिस ने गुरप्रीत को रिंडा से परिचित कराने वाले गैंगस्टर राजवीर सिंह उर्फ राजा को भी बठिंडा जेल से पेशी वारंट पर लाया है। राजा एक कट्टर अपराधी है जिसके खिलाफ दर्जनों मामले दर्ज हैं।

सिंह ने कहा कि प्रारंभिक जांच से पता चला है कि शुक्रवार को गिरफ्तार किए गए दोनों गुर्गे करनाल में भंडाफोड़ किए गए मॉड्यूल से सीधे तौर पर जुड़े थे, उन्होंने कहा कि उन्हें आईएसआई और पाकिस्तान स्थित खालिस्तान समर्थक आतंकवादी समूहों द्वारा भेजी गई कई खेप मिली थीं और उन्हें रिंडा के इशारे पर आगे पहुंचाया गया।

सिंह के अनुसार, आकाशदीप ने खुलासा किया कि रिंडा ने ड्रोन का उपयोग करके विस्फोटकों की एक खेप भेजी थी, जो उसने गुरप्रीत के साथ अपनी दादी के गांव में प्राप्त की थी।

इस बीच, इन आरोपियों के खिलाफ फिरोजपुर छावनी थाने में गैरकानूनी गतिविधि (रोकथाम) अधिनियम, विस्फोटक अधिनियम और शस्त्र अधिनियम की संबंधित धाराओं के तहत एक नया मामला दर्ज किया गया है।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Punjab Facebook Page:
Advertisement
Advertisement