Two arrested in Nunh, two policemen injured in encounter-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Jul 8, 2020 7:20 am
Location
Advertisement

नूंह में दो बदमाश गिरफ्तार, मुठभेड़ में दो पुलिसकर्मी घायल

khaskhabar.com : मंगलवार, 19 जून 2018 7:00 PM (IST)
नूंह में दो बदमाश गिरफ्तार, मुठभेड़ में दो पुलिसकर्मी घायल
चंडीगढ़ । हरियाणा पुलिस द्वारा जिला नूंह के बादली गांव में एक कट्टर अपराधी और उसके गिरोह के सदस्यों को पकडऩे के प्रयास में मारे गए छापे के दौरान मंगलवार को दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है। इस घटना में दो पुलिसकर्मी भी घायल हुए हैं।
पुलिस विभाग के एक प्रवक्ता ने यहां यह जानकारी देते हुए बताया कि पुलिस को सूचना मिली थी कि एक कट्टर अपराधी और पैरोल जंबर मुश्ताक, जो राजस्थान में जघन्य मामलों में वांछित है और 2011 में एक एएसआई की हत्या कर चुका है, पुन्हाना क्षेत्र के गांव बादली में अपने सहयोगियों के साथ छुपा हो सकता है।
जानकारी के अनुसार, पुलिस टीम मंगलवार को सुबह 5.30 बजे सभी आरोपियों को पकडऩे के लिए गांव में पहुंची। स्रोतों से प्राप्त जानकारी की तुलना में अपराधियों की संख्या बहुत अधिक थी। जैसे ही पुलिस पहुंची, तो घर की पहली मंजिल पर छिपे अपराधियों ने घर के उपर से ही पुलिस टीम पर फायरिंग शुरु कर दी और भागने की कोशिश की। इसी बीच, ईएचसी चंदरपाल ने इन अपराधियों में से एक को दबोचने की कोशिश की, तो उसने स्वयं को छुडाकर चंदरपाल के पेट में गोली मार दी। पूरी घटना में, एक और हेड कांस्टेबल, कृष्ण के भी कनपटी के पास गोली लगी। चंदरपाल को उपचार के लिए गुरुग्राम में मेदांता में दाखिल करवाया गया, जबकि घायल कृष्ण का भी उसी अस्पताल में न्यूरोसर्जन के देखरेख में इलाज करवाया जा रहा है।
छापे के दौरान, पुलिस ने इस घटना में शामिल दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है, जिनकी पहचान बादली गांव निवासी आदिल और हाफिज के रूप में हुई है।
इस बीच, डीजीपी, बी एस संधू ने आईजीपी साउथ रेंज और एसपी नूहं को पुलिस टीमे गठित करने, छापे मारने और शेष अपराधियों को जल्द से जल्द गिरफ्तार करने के निर्देश दिये है।
उन्होंने कहा कि प्राथमिक जांच में खुलासा हुआ है कि मुष्ताक जो मेवात क्षेत्र का नामी अपराधी है के खिलाफ नूहं, फरीदाबाद, पलवल, गुरुग्राम और राजस्थान के विभिन्न पुलिस स्टेशनों में 20 मामले दर्ज हैं। उसके भाई भी इसी क्षेत्र में चोरी और लूट जैसी आपराधिक गतिविधियों में शामिल रहे हैं। पकडे गए आरोपी आदिल और हाफिज मुष्ताक के भाई हैं। आदिल को हाल ही में जमानत पर रिहा किया गया है। सभी भाई आपराधिक गतिविधियों में लंबे समय से शामिल हैं और उनके खिलाफ कई मामले दर्ज हैं।
प्रवक्ता ने कहा कि इस मामले में शामिल शेष फरार आरोपियों को गिरफ्तार करने के लिए पुलिस टीमें गठित की गई हैं। आरोपियों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता के विभिन्न सैक्शन के तहत मामले दर्ज किए गए हैं। उन्होंने कहा कि आरोपियों को पकडने के लिए छापेमारी जारी है और सभी अपराधियों को जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Haryana Facebook Page:
Advertisement
Advertisement