Tuni Devi Temple 12 million approved for the beautification of the campus: Rana-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 20, 2024 4:34 pm
Location
Advertisement

टौणी देवी मंदिर परिसर के सौंदर्यीकरण के लिए 12 लाख स्वीकृत : राणा

khaskhabar.com : रविवार, 01 जनवरी 2017 1:38 PM (IST)
टौणी देवी मंदिर परिसर के सौंदर्यीकरण के लिए 12 लाख स्वीकृत : राणा
हमीरपुर। ऐतिहासिक टौणी देवी मंदिर परिसर के सौंदर्यीकरण के लिए 12 लाख की राशि स्वीकृत की गई है ताकि श्रद्वालुओं को बेहतर सुविधाएं मिल सके। यह जानकारी आपदा प्रबंधन प्राधिकरण के उपाध्यक्ष राजेंद्र राणा ने देते हुए बताया कि टौणी देवी एक ऐतिहासिक स्थल है तथा यहां टौणी मंदिर में सैकड़ों की तादाद में लोग माथा टेकने के लिए भी आते हैं। उन्होंने कहा कि टौणी देवी क्षेत्र को चरणबद्ध तरीके से विकसित करने का प्लान तैयार किया गया है। उन्होंने कहा कि सुजानपुर विस क्षेत्र में पर्यटन की असीम संभावनाएं हैं, पर्यटन को बढ़ावा मिलने से युवाओं को स्वरोजगार के अवसर भी प्राप्त होंगे। उन्होंने कहा कि सुजानपुर की सभी पंचायतों का चरणबद्ध तरीके से बिना किसी भेदभाव के विकास किया जा रहा है।
उन्होंने कहा कि सभी पचायतों को भवन निर्माण तथा महिला मंडल के भवन निर्माण के लिए उपयुक्त कदम उठाए जा रहे हैं। आपदा प्रबंधन प्राधिकरण के उपाध्यक्ष राजेंद्र राणा ने कहा कि सुजानपुर के दुर्गम क्षेत्रों में सड़क निर्माण के लिए विशेष तरजीह दी जा रही है ताकि लोगों को आवागमन की बेहतर सुविधाएं मिल सकें और ग्रामीण क्षेत्रों का विकास भी सुनिश्चित भी किया जा सके। राजेंद्र राणा ने कहा कि सड़कें ही किसी भी क्षेत्र की भाग्य रेखाएं मानी जाती हैं, सड़क निर्माण के साथ ही अन्य विकास कार्यों में भी तेजी आती है।
राजेंद्र राणा ने कहा कि सुजानपुर में सब्जी मंडी खोलने के लिए सात कनाल भूमि का चयन कर लिया गया है ताकि सुजानपुर क्षेत्र के किसानों को अपने उत्पाद बेचने के लिए बेहतर सुविधा मिल सके। राजेंद्र राणा ने कहा कि सुजानपुर के विकास में धन की कमी आड़े नहीं आने दी जाएगी तथा लोगों ने सरकार के सामने जो भी डिमांड रखी है उसे पूरा किया गया है और इससे भी ज्यादा सुजानपुर क्षेत्र के विकास के लिए प्लान भी तैयार किया गया हैए उसी प्लान के आधार पर स्वास्थ्य सुविधाएं, पेयजल की नई योजनाओं के लिए प्रोजेक्ट तैयार करने के भी दिशा निर्देश विभागीय अधिकारियों को दिए गए हैं ताकि लोगों को बेहतर सुविधाएं दी जा सकें।

[@ खास खबर Inside Story: सपा का एक विधायक ऐसा भी..]

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement