Tuition teacher accused of theft in Dausa arrested and recovered 15 lakh jewelery -m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Jun 26, 2022 8:12 am
Location
Advertisement

दौसा में चोरी के आरोपी ट्यूशन टीचर को गिरफ्तार कर बरामद किए 15 लाख के जेवरात

khaskhabar.com : रविवार, 28 नवम्बर 2021 06:47 AM (IST)
दौसा में चोरी के आरोपी ट्यूशन टीचर को गिरफ्तार कर बरामद किए 15 लाख के जेवरात
दौसा । लॉकडाउन में कोचिंग सेंटर बंद होने पर घर पर ट्यूशन दे रहे एक टीचर ने घरवालों की अनुपस्थिति में करीब 22 तोले सोने, 6 किलोग्राम चांदी के जेवर व 10000 नगद चोरी कर लिये। कोतवाली थाना पुलिस ने साईबर सैल के सहयोग से आरोपी टीचर मोहम्मद आरिफ पुत्र मोहम्मद असलम निवासी नेशनल मोटर्स के पास थाना कोतवाली दौसा को गिरफ्तार कर चोरी किए गए जेवर में से करीब 15 लाख के जेवर बरामद कर लिए हैं। आरोपी ने चोरी के बाद बैंक में जेवर गिरवी रख कर लोन उठा रख लिया था।

दौसा एसपी अनिल कुमार ने बताया कि 30 अक्टूबर को परिवादी ने कोतवाली थाने में मुकदमा दर्ज कराते हुए बताया कि उनकी अनुपस्थिति में आरोपी टीचर बच्चे को पढ़ाने घर गया था। जहां सिर दर्द का बहाना बना बच्चे को दवा भेज लेने भेज दिया और पीछे से बैड में रखें 22 तोले सोने व 6 किलो चांदी के जेवरात एवं ₹10000 नगद चोरी कर लिए। चोरी की रिपोर्ट पर मुकदमा दर्ज कर एएसपी लालचंद कायल एवं सीओ दीपक कुमार के सुपर विजन तथा थानाधिकारी कोतवाली लाल सिंह के नेतृत्व में एएसआई मिश्री लाल व साइबर सेल के हेड कांस्टेबल प्रदीप राव की एक टीम गठित की गई।
गठित टीम ने आसूचना संकलन कर गुप्त रूप से जानकारी प्राप्त की तो यह पता चला की आरोपी का पहले दोसा कस्बे में कोचिंग सेंटर था। लॉक डाउन में कोचिंग सेंटर बंद हो जाने से उसे काफी घाटा लगा। जिसकी वजह से उसने घर की ट्यूशन देना शुरू कर दिया। आरोपी ट्यूटर के बारे में जानकारी की गई तो उसके द्वारा फर्स्ट टावर स्थित आईआईएफएल बैंक में सोने चांदी के जेवरात रख कर लोन लेना मालूम हुआ। इस पर आरोपी मोहम्मद आरिफ को डिटेन कर पूछताछ की तो उसने घटना करना स्वीकार कर लिया। पूछताछ में बताया कि जेवरों को गिरवी रख बैंक से लोन लेने के अलावा उसने दौसा के एक सुनार को जेवर बेच दिए, कुछ चांदी के जेवर घर में रखे है।
ये जेवर किये पुलिस ने बरामद
चार चुडी सोने की वजन 52.08 ग्राम, दो जोडी कानो की झुमकी सोने की वजन 16.76 ग्राम, एक मंगल सुत्र सोने का वजन 28.09 ग्राम, एक बिस्कट सोने का 25 ग्राम, तीन जोडी अंगुठी जेन्टस व लेडिज सोने की वजन 12.40 ग्राम, दो जोडी कणकती चान्दी की वजन 644.05 ग्राम, पांच जोडी पायजेव चान्दी की वजन 1136.5 ग्राम, एक जोड़ी पैरो के कड़े वजनी 998.5 ग्राम एवं चान्दी के सिक्के नग 20 वजन 216.8 ग्राम

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
Advertisement
Advertisement