TSP and non TSP examinations will be same in many recruitments including RAS-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Mar 29, 2024 5:03 pm
Location
Advertisement

आरएएस समेत कई भर्तियों में टीएसपी व नॉन टीएसपी की परीक्षा एक ही होगी

khaskhabar.com : शुक्रवार, 22 जून 2018 09:17 AM (IST)
आरएएस समेत कई भर्तियों में टीएसपी व नॉन टीएसपी की परीक्षा एक ही होगी
अजमेर। राजस्थान लोक सेवा आयोग ने आरएएस 2018 समेत आधा दर्जन भर्ती परीक्षाओं के टीएसपी और नॉन टीएसपी क्षेत्रों के अभ्यर्थियों से फार्म अलग-अलग भरवाए थे। पहले माना जा रहा था कि इन क्षेत्रों के अभ्यर्थियों की परीक्षाएं अलग-अलग होंगी, लेकिन अब तय हो गया है कि टीएसपी व नॉन टीएसपी क्षेत्रों के अभ्यर्थियों की परीक्षाएं एक साथ ली जाएंगी। अब आयोग दोनों ही क्षेत्रों के अभ्यर्थियों से टीएसपी व नॉन टीएसपी में से प्राथमिकता भरवा रहा है। इसके लिए शुक्रवार से ऑनलाइन आवेदन मांगे गए हैं।

आयोग सचिव पीसी बेरवाल ने बताया कि आयोग को कार्मिक (क-2) विभाग के ताजा आदेश प्राप्त हो गए हैं। कार्मिक विभाग के आदेशानुसार आयोग द्वारा टीएसपी क्षेत्र व नाॅन टीएसपी क्षेत्र के लिए जारी अलग-अलग विज्ञापनों में एक ही परीक्षा आयोजित होगी।

इसलिए टीएसपी क्षेत्र के लिए जारी भर्ती विज्ञापनों वरिष्ठ अध्यापक ग्रेड सेकंड प्रतियोगी परीक्षा टीएसपी 2018, ग्रुप इंस्ट्रक्टर, सर्वेयर,असिस्टेंट अप्रेंटिसशिप टीएसपी 2018, वरिष्ठ अध्यापक ग्रेड सेकंड संस्कृत शिक्षा टीएसपी 2018, फिजियोथेरेपिस्ट टीएसपी 2018, सांख्यिकी अधिकारी टीएसपी 2018 और आरएएस 2018 के तहत जिन अभ्यर्थियों ने टीएसपी क्षेत्र के लिए आवेदन किया है, उनसे अब प्राथमिकता भरवाई जाएंगी। सचिव ने कहा कि वे अभ्यर्थी टीएसपी क्षेत्र व नाॅन टीएसपी क्षेत्र के संबंध में अपनी वरीयता क्रम का इंद्राज एडिट एप्लीकेशन के माध्यम से ऑनलाइन फार्म में आवश्यक रूप से कर लें। यह सुविधा 6 जुलाई 2018 रात्रि 12.00 बजे तक टीएसपी क्षेत्र के लिए जारी इन विज्ञापनों के लिए निशुल्क रहेगी।

नए विज्ञापन के अनुसार ये हैं आयु संबंधी प्रावधान

सचिव ने कहा कि कार्मिक विभाग की अधिसूचना 23 फरवरी 2016 के अनुसार टीएसपी क्षेत्र के पदों के लिए जारी विज्ञापनों में उल्लेखित आयु सीमा व आयु सीमा में छूट संबंधी प्रावधानों को विलोपित समझा जाए। इनके स्थान पर संबंधित पदों के लिए नाॅन टीएसपी क्षेत्र के पदों के लिए जारी विज्ञापनों में उल्लेखित आयु सीमा संबंधी प्रावधान लागू होंगे।


ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
Advertisement
Advertisement