trumps statement on kashmir mediation : India rejects-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Mar 29, 2024 7:45 am
Location
Advertisement

कश्मीर को लेकर डोनाल्ड ट्रंप के दावे का कोई सबूत नहीं, शिवसेना ने कसा तंज

khaskhabar.com : मंगलवार, 23 जुलाई 2019 5:36 PM (IST)
कश्मीर को लेकर डोनाल्ड ट्रंप के दावे का कोई सबूत नहीं, शिवसेना ने कसा तंज
नई दिल्ली। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) के कश्मीर मध्यस्थता बयान पर जारी राजनीतिक बवाल थमने का नाम नहीं ले रहा। सदन में कांग्रेस का हंगामा और लोकसभा से वॉकआउट के बाद अब पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने भी पीएम मोदी पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री को देश को सच बताना चाहिए। कांग्रेस की तरफ से भी संसद में पीएम के बयान की मांग की जा रही है।

बता दें, अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) ने हाल ही में जापान के शहर ओसाका में जी20 शिखर सम्मेलन में मिले थे। डोनाल्ड ट्रंप ने पाक प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) से मुलाकात के बाद इस बात का खुलासा किया कि भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने उन्हें कश्मीर मसले में मध्यस्थता करने को कहा था। ट्रंप ने अपने दावे में कहा था कि मोदी ने उन्हें भारत व पाकिस्तान के बीच कश्मीर विवाद पर मध्यस्थता करने के लिए कहा था।

डोनाल्ड ट्रंप के इस बयान का जहां अमेरिका में विरोध हो रहा है। कश्मीर मुद्दे पर मध्यस्थता को लेकर ट्रंप के नाटकीय दावे के बाद मची सियासी हलचल के बीच दोनों देशों ने अपने-अपने आधिकारिक रिकॉर्ड्स खंगाले और पाया कि ट्रंप के ताजा बयान से संबंधित किसी बात का कहीं, कोई जिक्र नहीं है।

वहीं उनके इस बयान को लेकर शिवसेना की तरफ से भी तंज कसा गया है। शिवसेना की तरफ से कहा गया है कि डोनाल्ड ट्रंप की ये आदत है। क्योंकि ट्रंप ओबामा नहीं हैं।

डोनाल्ड ट्रंप के बयान को लेकर शिवसेना प्रवक्ता संजय राउत ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि यह पहली बार नहीं है जब डोनाल्ड ट्रंप ने इस तरफ का बयान दिया हो। बल्कि ट्रंप की यह आदत है। वे ट्रंप के बारे में कहना चाहेंगे कि वे अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा नहीं हो सकते है।

ट्रंप के इस बयान को लेकर समाजवादी पार्टी के राज्यसभा सांसद राम गोपला यादव और आप नेता संजय कुमार ने पीएम मोदी पर हमला किया है। उन्होंने डोनाल्ड ट्रंप के इस खुलासे पर पीएम मोदी से मांग किया है। वे देश की जनता के सामने स्पष्ट करे कि विदेश दौरे के दौरान ट्रंप और पीएम मोदी के बीच कश्मीर मसले को लेकर क्या चर्चा हुई थी।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement