Trump to slap more tariffs on China if Xi skips G20 summit-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Sep 16, 2019 10:44 am
Location
Advertisement

शी जी20 में शामिल नहीं हुए तो चीन पर और शुल्क लगा देंगे ट्रंप

khaskhabar.com : मंगलवार, 11 जून 2019 2:10 PM (IST)
शी जी20 में शामिल नहीं हुए तो चीन पर और शुल्क लगा देंगे ट्रंप
वॉशिंगटन। अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा है कि अगर चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग इस महीने जापान में होने वाले जी20 शिखर सम्मेलन में उनसे मुलाकात नहीं करेंगे तो वह 300 अरब डॉलर मूल्य के चीनी उत्पादों पर आयात शुल्क लगा देंगे।

एफे न्यूज के मुताबिक, ट्रंप ने सीएनबीसी से एक साक्षात्कार में कहा कि अगर शी जी20 सम्मेलन में शामिल नहीं होंगे तो वह चीन पर तत्काल नए कर लगा देंगे।

उन्होंने कहा, ‘‘चीन समझौता करना चाहता है। मैं जितना चाहता हूं वे उससे भी अधिक चाहते हैं कि समझौता हो, लेकिन हम देखेंगे कि क्या होती है। चीन समझौता करेगा क्योंकि उन्हें समझौता करना होगा।’’

शी के साथ जापान में वार्ता करने के बारे में उन्होंने कहा, ‘‘हमारी मुलाकात की उम्मीद है और अगर ऐसा होता है तो ठीक और अगर ऐसा नहीं होता - तो देखिए, हमारे दृष्टिकोण में जो सबसे अच्छा समझौता हो सकता है वह है 600 अरब डॉलर पर 25 प्रतिशत।’’

ट्रंप ने कहा, ‘‘अगर हमारा समझौता नहीं होता और हम समझौता नहीं करते तो हम आयात शुल्क बढ़ा देंगे।’’

ट्रंप ने मई में 200 अरब डॉलर के चीनी उत्पादों पर आयात शुल्क 10 प्रतिशत से बढ़ाकर 25 प्रतिशत कर दिया था और जी20 में शी के साथ कोई समझौता नहीं होने की स्थिति में चीन से आयातित अन्य उत्पादों पर भी शुल्क लगाने की धमकी दी थी।

(आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement