Training given to employees about counting and voting process-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 19, 2024 3:39 am
Location
Advertisement

मतगणना तथा मतदान प्रक्रिया के बारे में कर्मचारियों को दी ट्रेनिंग

khaskhabar.com : गुरुवार, 16 मई 2019 5:58 PM (IST)
मतगणना तथा मतदान प्रक्रिया के बारे में कर्मचारियों को दी ट्रेनिंग
धर्मशाला। लोकसभा निर्वाचन-2019 के दृष्टिगत मतगणना के लिए कर्मचारियों को धर्मशाला के डिग्री कालेज के प्रयास भवन में ट्रेनिंग दी गई। इस अवसर पर सर्विस वोटर्स की मतगणना प्रक्रिया के बारे में भी विस्तार से बताया गया इसके साथ ही धर्मशाला की विस क्षे़त्र की पोलिंग पार्टिस को भी ईवीएम तथा वीवीपैट के बारे में प्रशिक्षित किया गया।

इस अवसर पर जिला निर्वाचन अधिकारी डीसी कांगड़ा संदीप कुमार ने बताया कि 19 मई को मतदान के लिए तैयारियां पूर्ण कर ली गई हैं तथा शुक्रवार को पोलिंग पार्टिस को विभिन्न विस क्षेत्रों के लिए रवाना किया जाएगा। वहीं से पोलिंग बूथों के लिए डयूटी लगाई जाएगी।

उन्होंने बताया कि कांगड़ा संसदीय निर्वाचन क्षेत्र के 17 विधानसभा क्षेत्रों की मतगणना के लिए चार मतगणना केंद्रों की स्थापना की गई है। मतगणना 23 मई को प्रातः 8 बजे से आरंभ होगी जिसमें 6-नूरपुर विधानसभा क्षेत्र की मतगणना राजकीय आर्य डिग्री कॉलेज नूरपुर, 7-इंदौरा (आरक्षित) विधानसभा क्षेत्र की मतगणना राजकीय आर्य डिग्री कॉलेज नूरपुर के कमरा नम्बर-6 में, 8- फतेहपुर विधानसभा क्षेत्र की मतगणना राजकीय आर्य डिग्री कॉलेज नूरपुर के कॉर्मस हॉल नम्बर-एक में और 9-ज्वाली विधानसभा क्षेत्र की मतगणना राजकीय आर्य डिग्री कॉलेज नूरपुर लाईब्रेरी के नजदीक कमरा नम्बर-7 में होगी।

इसी प्रकार 12- ज्वालामुखी विधानसभा क्षेत्र की मतगणना राजकीय डिग्री कॉलेज ज्वालामुखी के कमरा नम्बर-323 में होगी। 13-जयसिंहपुर (आरक्षित) विधानसभा क्षेत्र की मतगणना शहीद कैप्टन विक्रम बतरा राजकीय डिग्री कॉलेज पालमपुर के कमरा नम्बर 210, 14-सुलह विधानसभा क्षेत्र की मतगणना शहीद कैप्टन विक्रम बतरा राजकीय डिग्री कॉलेज पालमपुर के कमरा नम्बर 315 में होगी और 19-पालमपुर विधानसभा क्षेत्र की मतगणना शहीद कैप्टन विक्रम बतरा राजकीय डिग्री कॉलेज पालमपुर के कमरा नम्बर-303 तथा 20-बैजनाथ (आरक्षित) विधानसभा क्षेत्र की मतगणना शहीद कैप्टन विक्रम बतरा राजकीय डिग्री कॉलेज पालमपुर के कमरा नम्बर-202 में होगी।

उन्होंने बताया कि 15-नगरोटा विधानसभा क्षेत्र की मतगणना राजकीय पोस्ट ग्रेजुएट डिग्री कॉलेज धर्मशाला के पुराने हॉल, 16-कांगड़ा विधानसभा क्षेत्र की मतगणना राजकीय पोस्ट ग्रेजुएट डिग्री कॉलेज धर्मशाला के लाईब्रेरी हॉल, 17-शाहपुर की मतगणना राजकीय पोस्ट ग्रेजुएट डिग्री कॉलेज धर्मशाला के हॉल नम्बर-एक तथा 18-धर्मशाला विधानसभा क्षेत्र की मतगणना राजकीय पोस्ट ग्रेजुएट डिग्री कॉलेज धर्मशाला के प्रयास भवन के हॉल नम्बर-2 में होगी। उपायुक्त ने बताया कि इसके अतिरिक्त पोस्टल बैलेट पेपर की मतगणना भी पोस्ट ग्रेजुएट डिग्री कॉलेज धर्मशाला के लाईब्रेरी भवन में होगी।

उन्होंने बताया कि कांगड़ा संसदीय निर्वाचन क्षेत्र में सभी मतदान केंद्रों पर हुए मतदान का संयुक्त परिणाम पोस्ट ग्रेजुएट डिग्री कॉलेज धर्मशाला के लाइब्रेरी भवन में किया जाएगा। इसके साथ ही कांगड़ा संसदीय क्षे़त्र के चुराह, चंबा, डलहौजी भटियात की मतगणना राजकीय बहुतकनीकी कालेज चंबा में होगी।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement