trainee aircraft crashes in madhya pradesh, two pilots die-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Mar 29, 2024 4:13 pm
Location
Advertisement

विमान क्रैश,पायलट-छात्रा की मौत

khaskhabar.com : बुधवार, 26 अप्रैल 2017 8:11 PM (IST)
विमान क्रैश,पायलट-छात्रा की मौत
नई दिल्ली। मध्यप्रदेश के बालाघाट जिले में बुधवार को एक प्रशिक्षु विमान नियमित उडान के दौरान विमान के दुर्घटनाग्रस्त होने से उसमें सवार दोनों ट्रेनी पायलटों की मौत हो गई। एसपी बालाघाट अमित सांघी ने बताया कि प्रशिक्षु विमान उस वक्त दुर्घटनाग्रस्त हुआ जब इसके जरिए उडान का नियमित अभ्यास किया जा रहा था। दोनों पायलटों ने मौके पर ही दम तोड दिया।

नेशनल फ्लाइंग सेंटर के इस प्रशिक्षु विमान ने महाराष्ट्र के गोंदिया जिला स्थित बिरसी रनवे से बुधवार सुबह नौ बजकर पांच मिनट पर उडान भरी थी। बताया गया कि उडान भरने के कुछ ही समय बाद विमान का एटीसी से संपर्क टूट गया और बालाघाट जिले के खैरलांजी के लावनी पुरा गांव में हादसे का शिकार हो गया। स्थानीय ग्रामीणों ने बताया कि एक पेड से टकराने के बाद विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया।

सूत्रों ने कहा कि विमान में वरिष्ठ प्रशिक्षक राजन गुप्ता और उनकी छात्रा शिवानी थी और दुर्घटना के बाद दोनों में से कोई भी जिंदा नहीं बचा। दुर्घटना गोंदिया से लगभग 40 किमी दूर किरोडी तहसील में हुई। विमान के तीन हिस्से हो गए और वैनगंगा नदी में तेल का रिसाव स्पष्ट देखा जा सकता था। विमान दुर्घटनाग्रस्त होकर विदर्भ के गोंदिया जिले के महलगांव-देवरी में बहने वाली इस नदी में गिर गया था।

अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement