Traffic disrupted in Gurugram due to heavy rains -m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Sep 25, 2021 5:57 am
Location
Advertisement

गुरुग्राम में भारी बारिश से यातायात बाधित

khaskhabar.com : बुधवार, 28 जुलाई 2021 4:40 PM (IST)
गुरुग्राम में भारी बारिश से यातायात बाधित
गुरुग्राम । बुधवार की सुबह कुछ घंटों की बारिश ने गुरुग्राम के कई हिस्सों और इलाकों में भारी जल-जमाव और बाढ़ जैसी स्थिति पैदा कर दी। शहर का लगभग 70 प्रतिशत हिस्सा औसतन 3-4 फीट पानी में डूबा हुआ है, जिसमें दो सबसे ज्यादा प्रभावित इलाके दिल्ली-गुरुग्राम एक्सप्रेसवे सर्विस लेन, झारसा चौक, इफको चौक, नरसिंहपुर, बिलासपुर, सोहना रोड, बसई चौक , सोहना चौक, सेक्टर 4-7-9, हनुमान चौक, धनकोट, फाजिलपुर चौक, वाटिका चौक, सुभाष चौक, बघतावर चौक, अतुल कटारिया चौक, कापसहेड़ा बॉर्डर, उद्योग विहार, जोकबपुरा, सदर बाजार, महावीर चौक, दुंडाहेड़ा, भीमगढ़ खीरी मेदांता अंडरपास और ज्वाला मिल के पास की कई जगह है।

इन इलाकों के अलावा वजीराबाद रोड, संजय ग्राम रोड, शीतला माता रोड, पुरानी दिल्ली रोड, पालम विहार रोड, करतापुरी चौक सिग्नेचर टावर चौक और हीरो होंडा चौक भी जलभराव से बुरी तरह प्रभावित रहे।

कई सड़कों पर जलभराव के कारण वाहनों और पैदल चलने वालों की आवाजाही दोनों बाधित हो गई।

सुबह की भीड़भाड़ वाले समय में यातायात बुरी तरह प्रभावित हुआ और पुलिस को वाहनों को चालू रखने में काफी मशक्कत करनी पड़ी। ट्रैफिक चालू रखने के लिए जद्दोजहद करते हुए पुलिसकर्मी घुटने भर पानी में खड़े नजर आए।

लोगों ने अपने क्षेत्रों की तस्वीरें और वीडियो ट्विटर पर पोस्ट किए।

बारिश के पानी ने न केवल शहर के मुख्य हिस्सों और कनेक्टिंग सड़कों को जलमग्न कर दिया, बल्कि नगर निगम गुरुग्राम (एमसीजी) और हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण (एचएसवीपी) के कार्यालयों में भी जमा हो गया।

पुराने गुरुग्राम में शहर का बस स्टैंड बारिश के पानी में पूरी तरह डूब गया।

डीएलएफ फेज 1, सन सिटी और सेक्टर 31, 40 और 55-56 के निवासियों को अपने दरवाजे पर जलजमाव का सामना करना पड़ा है।

बुधवार सुबह करीब 4 बजे हल्की बारिश शुरू हुई, लेकिन सुबह 10 बजे से दोपहर 12.10 बजे तक तेज होती गई, जो तेज बारिश में बदल गई।

हालांकि ट्रैफिक पुलिस ने गंभीर रूप से प्रभावित क्षेत्रों और जाम को साफ करने के लिए कर्मचारियों को तैनात करने के बारे में ट्विटर के माध्यम से ऑनलाइन अलर्ट जारी किया।

ट्रैफिक पुलिस द्वारा ट्वीट किए गए अलर्ट संदेशों की श्रृंखला में से एक लिखा, "यातायात चेतावनी, इफको चौक पर जलजमाव की सूचना मिली है। हमारे यातायात अधिकारी यातायात प्रवाह को सुविधाजनक बनाने के लिए मौके पर हैं। यात्रियों से अनुरोध है कि वे अपनी यात्रा की योजना सोचसमझकर बनाएं।

"गुरुग्राम में मारुति गेट-1 के सामने पुरानी दिल्ली रोड, यूनिटेक साइबर पार्क, सेक्टर 4 और 5 राउंडअबाउट, अतुल कटारिया चौक, ज्वाला मिल, गैलेरिया मार्केट, मैनवाली कॉलोनी, सेक्टर-14 और गोल्फ कोर्स रोड जैसे इलाकों में भी जलभराव की खबर है।"

जलभराव की समस्या पर एमसीजी के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि "भारी बारिश ने गुरुग्राम, एमसीजी और अन्य संबंधित विभागों में पंपों, दमकल गाड़ियों और अन्य मशीनरी की मदद से जल निकासी में बारिश के पानी को बाहर निकालने के अपने काम पर यातायात की आवाजाही को बाधित कर दिया। इससे निपटने के लिए पर्याप्त संख्या में जनशक्ति को तैनात किया गया है।"

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Haryana Facebook Page:
Advertisement
Advertisement