Toolkit Case: Hearing on Nikita Jacob bail plea on 9 March -m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 19, 2021 5:43 am
Location
Advertisement

टूलकिट मामला : निकिता जैकब की जमानत याचिका पर सुनवाई 9 मार्च को

khaskhabar.com : मंगलवार, 02 मार्च 2021 12:46 PM (IST)
टूलकिट मामला : निकिता जैकब की जमानत याचिका पर सुनवाई 9 मार्च को
नई दिल्ली। दिल्ली की एक अदालत ने मंगलवार को कहा कि वह मुंबई की एक्टिविस्ट वकील निकिता जैकब की अग्रिम जमानत याचिका पर 9 मार्च को सुनवाई करेगी। निकिता जैकब की 'टूलकिट' मामले में गिरफ्तारी से सुरक्षा 10 मार्च को समाप्त हो रही है। एडिशनल सेशन जज धर्मेंद्र राणा ने दिल्ली पुलिस द्वारा उन्हें अवगत कराने के बाद मामले को स्थगित कर दिया कि उन्हें आवेदन का व्यापक जवाब दाखिल करने के लिए और समय चाहिए और यह कि 9 मार्च को सह-अभियुक्त शांतनु मुलुक द्वारा इसी तरह की याचिका के साथ रखा जाना चाहिए।

17 फरवरी को, बॉम्बे हाईकोर्ट ने जैकब को दिल्ली में अदालत का दरवाजा खटखटाने के निर्देश के साथ तीन सप्ताह की अग्रिम जमानत दी थी, जहां (दिल्ली) मामला दर्ज किया गया था। गिरफ्तारी से उसकी सुरक्षा 10 मार्च को समाप्त हो रही है।

गिरफ्तारी के डर से वह सोमवार को पटियाला हाउस कोर्ट चली गई। जलवायु कार्यकर्ता दिशा रवि और शांतनु मुलुक के साथ जैकब पर मामले में साजिश और देशद्रोह के आरोप लगे हैं।

मुलुक और जैकब 22 फरवरी को द्वारका में दिल्ली पुलिस के साइबर सेल कार्यालय में जांच में शामिल हुए थे। इसके बाद वे दिशा रवि से आमने-सामने पूछताछ हुई थी।

अदालत ने 23 फरवरी को रवि को जमानत दे दी थी।

एक दिन बाद, अदालत ने मामले में 9 मार्च तक मुलुक को गिरफ्तारी से भी सुरक्षा प्रदान की और पुलिस को निर्देश दिया कि वह उसके खिलाफ कोई कार्रवाई न करे।

दिल्ली पुलिस ने यह तर्क दिया है कि स्वीडिश जलवायु कार्यकर्ता ग्रेटा थनबर्ग द्वारा किसानों के विरोध समर्थन में किए गए और फिर हटा दिए गए टूलकिट को रवि और दो अन्य कार्यकर्ताओं जैकब और मुलुक द्वारा बनाया गया था।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement