Took a big success by catching the messenger-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Jul 24, 2019 2:22 am
Location
Advertisement

मैसेंजर को पकड़कर बड़ी कामयाबी हासिल की

khaskhabar.com : रविवार, 07 अक्टूबर 2018 6:29 PM (IST)
मैसेंजर को पकड़कर बड़ी कामयाबी हासिल की
चण्डीगढ़ । हरियाणा के रेवाड़ी में नकली टैक्स रसीद के बाद प्रादेशिक परिवहन प्राधिकरण के सचिव ने ट्रांसपोर्ट को सूचना देने वाले मैसेंजर को पकडक़र बड़ी कामयाबी हासिल की है। मैसेंजर को थाने में कार्यवाही के लिए भेज दिया गया है।
इस संबंध में जानकारी देते हुए रेवाड़ी के प्रादेशिक परिवहन प्राधिकरण सचिव, प्रदीप दहिया ने बताया कि राजन पुत्र चेतराम गांव खरौली, जिला महेन्द्रगढ़ को आज छुट्टी के दिन आरटीए कार्यालय के बाहर देखकर विभाग के कर्मचारियों को उस पर शक हुआ तथा आरटीए विभाग की ओर से पूछताछ करने पर राजन ने बताया कि रामरतन खटाना आसलवास निवासी ने मुझे 10 हजार रुपये सैलरी पर यहां पर पिछले दो महीने से रखा हुआ है मेरा काम है सिर्फ इतना है कि आरटीए की गाड़ी कब बाहर जाती है और कब वापिस आती है यह सूचना में रामरतन को देता हूं ताकि सूचना के आधार पर अपनी गाडिय़ों को रोड से निकाल सके।
एडीसी प्रदीप दहिया ने कार्यवाही करते हुए राजन को राजनक के बयान सहीत पुलिस को कार्यवाही के लिए भेज दिया है दहिया ने बताया कि ट्रांसपोटर्रो ने वटसप गु्रप भी बनाया हुआ है जो सुचना लीक करते है। गौरतलब है कि एक अगस्त को धारूहेडा बस स्टैण्ड के पास हरियाणा मोटर वाहन टैक्स की चैकिंग के दौरान वाहन चालक रामबीर, सहगल ट्रांसपोर्ट सर्विस प्राईवेट लिमिटिड जनकपुरी नई दिल्ली द्वारा मोटर वाहन टैक्स रसीद जो प्रस्तुत की गई उसका अवलोकन करने पर पाया गया कि उक्त रसीद नकली है। वाहन स्वामी/वाहन चालक द्वारा हरियाणा मोटर वाहन टैक्स अदा किये बिना व टैक्स की नकली रसीद बनाकर मोटर वाहन कर की चोरी करते हुए पाया गया, जिससे हरियाणा सरकार को राजस्व का नुकसान पहुंचाया गया है।
प्रादेशिक परिवहन प्राधिकरण रेवाड़ी के सचिव प्रदीप दहिया ने बताया कि बस नम्बर यूपी17 एटी-2355 के वाहन स्वामी/वाहन चालक द्वारा मोटर वाहन कर की नकली टैक्स रसीद दिखाकर सरकार को राजस्व की हानि पहुंचाने का कार्य कर रहा है। इसलिए वाहन चालक/वाहन स्वामी के विरूद्ध कानूनी कार्यवाही के लिए थाना धारूहेड़ा को लिखा गया है।
प्रादेशिक परिवहन प्राधिकरण रेवाडी के सचिव एवं अतिरिक्त उपायुक्त प्रदीप दहिया ने पिछले पांच दिनों में 67 लाख के चालान भी ओवरलोडिगं व अवैध वाहनों के किये है तथा सरकार के राजस्व में बढ़ोतरी की है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Haryana Facebook Page:
Advertisement
Advertisement