Tomorrow will be better for us to Save Water-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Mar 28, 2024 4:13 pm
Location
Advertisement

जल संचय करना ही हमारे कल के लिये बेहतर होगा: सहकारिता मंत्री

khaskhabar.com : शुक्रवार, 09 दिसम्बर 2016 6:57 PM (IST)
जल संचय करना ही हमारे कल के लिये बेहतर होगा: सहकारिता मंत्री
नागौर। थांवला में मुख्यमन्त्री जल स्वावलम्बन अभियान के द्वितीय चरण में कस्बे के लाखीणा रोड पर स्थित पीपली नाडी को घाट में तब्दील करने की कवायद शुरू। सहकारिता मंत्री ने भूमि पूजन कर घात का किया लोकार्पण। मुख्यमन्त्री जल स्वावलम्बन अभियान के द्वितीय चरण में कस्बे के लाखीणा रोड पर स्थित पीपली नाडी को घाट बनाने के लिए विशेष कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में हजारों मनरेगा श्रमिकों ने नाडी से मिट्टी निकालकर खुदाई की।
इस नाड़ी को सरकारी योजनाओ से लाभान्वित करते हुए अपना जल अपने पास रखने की कार्य शैली अपनाई गई। धार्मिक विधि विधान द्वारा सहकारिता मंत्री अजय सिंह किलक ने मन्त्रोच्चारण के बीच भूमि पूजन किया और फहाड़ा तगारी से मिटटी निकालते हुए औपचारिकता निभाई। किलक ने बताया कि खेत का जल खेत में और घर का जल घर में कैसे रखा जाए। बढ़ते हुए जल संकट को ध्यान में रखते हुए जल संचय करना ही हमारे कल के लिये बेहतर होगा। अनेक योजनाओ से परिचित कराते हुए जल स्वावलम्बं अभियान की विस्तृत जानकारी दी। सांस्कृतिक कार्यक्रम में नृत्य व गायन द्वारा लोगो को अभियान की जानकारी भी दी गई।
इस अवसर पर रिंयाबड़ी एस डी एम,वी डी ओ,जिला परिषद सदस्य,मण्डल सदस्य, थानाधिकारी,आंगनबाड़ी कार्यकर्ता,कृषि विभाग, स्थानीय सरपंच लक्ष्मीचन्द दायमा, सभी वार्डपंच सहित सामाजिक कार्यकर्ता सुखदेव गोदारा,मदनलाल कुमावत,शकूर भुट्टो,किशोर दायमा,सदाम हुसेन सहित कई लोग उपस्थित थे।


नोटबंदी को ऐसे रखा गया था सीक्रेट, पीएम के घर काम करती थी एक टीम

Advertisement
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
Advertisement
Advertisement