To prevent the third wave of Corona, adopt preventive measures: Chief Minister Shivraj Singh Chouhan-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Jan 24, 2022 4:42 pm
Location
Advertisement

कोरोना की तीसरी लहर को रोकने के लिए बचाव के तरीके अपनाएं : मुख्यमंत्री शिवराज

khaskhabar.com : सोमवार, 29 नवम्बर 2021 5:28 PM (IST)
कोरोना की तीसरी लहर को रोकने के लिए बचाव के तरीके अपनाएं : मुख्यमंत्री शिवराज
भोपाल। मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कोरोना महामारी की तीसरी लहर जैसी किसी समस्या या आशंका को ध्यान में रखकर बचाव के सभी आवश्यक उपाय अपनाने की अपील की है। साथ ही सरकार ने तीसरी लहर को रोकने प्रयास तेज कर दिए हैं।


मुख्मयंत्री चौहान ने प्रदेशवासियों से अपील की है कि वे मास्क लगाएं, हाथों को समय-समय पर साफ करें और दूसरों से आवश्यक दूरी अवश्य बनाकर रखें। कुछ देशों में कोरोना के नए वेरिएंट के मामले सामने आ रहे हैं। अभी तक भारत में इसकी उपस्थिति की कोई सूचना नहीं है, लेकिन सावधानियां अत्यंत जरूरी हैं।


मुख्यमंत्री चौहान ने वैक्सीनेशन को कारगर हथियार बताते हुए सभी से वैक्सीन लगवाने की अपील की और कहा कि दिसम्बर माह तक वैक्सीन के दोनों डोज प्रदेश के सभी नागरिकों को लगाना हमारी प्राथमिकता है। यही कोरोना से बचाव का सबसे कारगर उपाय है। अभी सार्वजनिक कार्यक्रमों पर रोक नहीं होगी लेकिन संक्रमण रोकने के सभी नियमों और सावधानियों का पालन प्रदेशवासी अवश्य करें।


मुख्यमंत्री ने कहा है कि दूसरे देशों से मध्यप्रदेश आने वाले यात्रियों के संबंध में भारत सरकार के सर्विलांस नियमों का कड़ाई से पालन किया जाएगा। दूसरे देशों से आने वाले व्यक्तियों से सहयोगात्मक रवैया अपनाने की अपील करते हुए कहा कि जिन लोगों को संक्रमण के जरा भी लक्षण दिखते हैं, वे तुरंत टेस्ट करवाएं। बिल्कुल भी असावधान न रहें, संक्रमण फैलने से रोकने के जो आवश्यक नियम हैं, उन सबका पालन करें। सरकार कोई कसर नहीं छोड़ेगी। राज्य सरकार की कोशिश है कि तीसरी लहर न आ पाए।


--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement