To make toilets till January 26 Application: Sandeep step-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 19, 2024 7:12 am
Location
Advertisement

शौचालय बनवाने के लिये 26 जनवरी तक करें आवेदन: संदीप कदम

khaskhabar.com : बुधवार, 23 जनवरी 2019 3:51 PM (IST)
शौचालय बनवाने के लिये 26 जनवरी तक करें आवेदन: संदीप कदम
धर्मशाला। नगर निगम धर्मशाला के आयुक्त संदीप कदम ने जानकारी देते हुए बताया कि स्वच्छ भारत मिशन के लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए यूएलबी, राज्य व भारत सरकार द्वारा व्यापक प्रचार प्रसार किया जा रहा है।

उन्होंने बताया कि धर्मशाला क्षेत्र में व्यक्तिगत शौचालय की वास्तविक स्थिति का आकलन करने के लिए डोर टू डोर सर्वेक्षण शहरी विकास विभाग द्वारा किया गया था। जिसमें धर्मशाला क्षेत्र के अन्तर्गत खन्यारा, गमरू, सकोह, हीरू, कंडी व अप्पर बड़ोल में बहुत ऐसे परिवारों की संख्या सामने आई है जिनके पास अभी तक व्यक्तिगत शौचालयों की व्यवस्था नहीं है।

उन्होंने बताया कि और कई ऐसे परिवार भी हैं जिन्होंने किराये में घर व कमरे लोगों को दिये हैं लेकिन शौचालय की कोई व्यवस्था प्रदान नहीं की है, जिसके कारण लोगों को बिना शौचालय के दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है तथा धर्मशाला शहर के नदी, नालों और खुली जगह में गंदगी फैल रही है।

उन्होंने सभी लोगों से अपील की है कि जिन्होंने अभी तक व्यक्तिगत शौचालय का निर्माण नहीं किया है वे लोग 26 जनवरी, 2019 तक अपने नजदीकी सुविधा केन्द्रों से व्यक्तिगत शौचालय नगर निगम के कार्यालय में आकर आवेदन करें। उन्होंने बताया कि आवेदनकर्ता आवेदन करने के लिए अपना पहचान पत्र आधार कार्ड, बैंक पासबुक व फोटो साथ लाएं।

उन्होंने कहा कि 1 फरवरी, 2019 के पश्चात अगर ऐसे परिवार पाए गये जिनके पास व्यक्तिगत शौचालय नहीं है या जिन्होंने बिना शौचालय के व्यवस्था के घर या अपने कमरे लोगों को किराए पर दिये हैं, उनके विरूद्ध धर्मशाला नगर निगम बिजली व पानी काटने के लिए मुहिम चलाएगी।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement