Tirath Singh Rawat sworn in as new Chief Minister of Uttarakhand -m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
May 6, 2021 6:49 am
Location
Advertisement

उत्तराखंड : तीरथ सिंह रावत ने मुख्यमंत्री पद की शपथ ली, PM मोदी ने दी बधाई

khaskhabar.com : बुधवार, 10 मार्च 2021 5:34 PM (IST)
उत्तराखंड : तीरथ सिंह रावत ने मुख्यमंत्री पद की शपथ ली, PM मोदी ने दी बधाई
देहरादून। पौड़ी गढ़वाल से भाजपा के सांसद तीरथ सिंह रावत ने बुधवार को उत्तराखंड के नए मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली। इससे एक दिन पहले ही त्रिवेंद्र सिंह रावत ने मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था, बाद में उन्होंने ही तीरथ सिंह रावत को मुख्यमंत्री बनाए जाने का ऐलान किया।

राज्यपाल बेबी रानी मौर्य ने देहरादून के राजभवन में नए मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत को पद की शपथ दिलाई।

रावत के शपथग्रहण के कुछ मिनटों बाद ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर कहा, "तीरथ सिंह रावत को उत्तराखंड के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेने के लिए बधाई। उनके पास प्रशासन और संगठन का लंबा अनुभव है।"

इससे पहले दिन में भाजपा विधायक दल ने नए मुख्यमंत्री को नियुक्त करने के लिए बैठक की थी। इस बैठक के बाद मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने वाले त्रिवेंद्र सिंह रावत ने खुद अपने उत्तराधिकारी की घोषणा की।

इस बैठक में केंद्रीय मंत्री रमेश पोखरियाल 'निशंक', सांसद अजय भट्ट, माला राज्यलक्ष्मी, नरेश बंसल और भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव एवं राज्य प्रभारी दुष्यंत गौतम उपस्थित थे।

गौरतलब है कि 3 दिन के हंगामे के बाद मंगलवार को त्रिवेंद्र सिंह रावत ने इस्तीफा दे दिया। पार्टी के कई विधायकों ने उनके कामकाज पर नाखुशी जताई थी। इसके बाद भाजपा के केंद्रीय नेतृत्व के निर्देश पर बैठक बुलाई गई थी।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement