Time-bound completion of budget announcements - Minister of Social Justice and Empowerment-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Jul 2, 2022 10:46 am
Location
Advertisement

बजट घोषणाओं के कार्यों को समयबद्ध करे पूर्ण -सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री

khaskhabar.com : गुरुवार, 19 मई 2022 08:09 AM (IST)
बजट घोषणाओं के
कार्यों को समयबद्ध करे पूर्ण -सामाजिक न्याय
एवं अधिकारिता मंत्री
जयपुर। सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री टीकाराम जूली ने विभागीय बजट घोषणाओं के कार्यों को समयबद्ध और शीघ्र क्रियान्वयन सुनिश्चित के निर्देश दिए है। जूली बुधवार को यहां अंबेडकर भवन स्थित सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग के सभागार में वर्ष 2020-21, 2021-22 एवं 2022-23 की विभागीय बजट घोषणाओं के लम्बित प्रकरणों और कार्यों के क्रियान्वयन के संबंध में आयोजित समीक्षा बैठक की अध्यक्षता कर रहे थे। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि बजट घोषणाओं के क्रियान्वयन के संबंध में कार्यों को पूर्ण करने के लिए समय सीमा निर्धारित करते हुए कार्यवाही प्रारम्भ करे। उन्होंने कहा कि आगामी तय समय सीमा में अपने सभी लम्बित प्रकरणों और निर्माण कार्यों को पूरा करें। उन्होंने बजट घोषणाओं की क्रिन्यान्विति में आ रही समस्याओं तथा बजट घोषणाओं की राशि के अनुपात में स्वीकृत बजट की जानकारी अधिकारियों से ली।
डॉ. समित शर्मा, शासन सचिव, सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता ने बताया कि बजट घोषणाओं के कार्यों में से अधिकांश कार्य पूर्ण किये जा चुके है। शेष घोषणाओं को पूरा करने का कार्य प्रक्रियाधीन है। जिन्हें शीघ्र तय समय सीमा में पूर्ण कर दिया जायेगा। तीन वित्तीय वर्षों में कुल 49 बजट घोषणाएं विभाग से संबंधित थी, जिनमें से 26 घोषणाएं पूर्ण कर ली गई है।

निदेशक एवं संयुक्त शासन सचिव ओ पी बुनकर ने बताया कि कुछ कार्यों में आ रही बाधाओं को विभागीय स्तर पर आपसी समन्वय के साथ दूर कर दिया गया है। उन्हें भी शीघ्र समयबद्ध पूरा करने के प्रयास किये जायेंगे। बैठक में विभागीय अधिकारी गण उपस्थित थे।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
Advertisement
Advertisement