Three arrested including postman in GPO murder case in bulandshahar-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 19, 2024 2:43 pm
Location
Advertisement

जीपीओ चौकीदार की हत्या मामले में पोस्टमैन सहित तीन गिरफ्तार

khaskhabar.com : शनिवार, 22 जुलाई 2017 10:38 PM (IST)
जीपीओ चौकीदार की हत्या मामले में पोस्टमैन सहित तीन गिरफ्तार
बुलंदशहर। उत्तर प्रदेश के बुंलदशहर जिले की पुलिस ने बीते गुरुवार रात खुर्जा नगर के प्रधान डाकघर में तैनात चौकीदार की हत्या कर 6.30 लाख रुपये लूटने वाले पोस्टमैन सहित तीनों लुटेरों को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने हत्या व लूट का खुलासा करते हुए लुटेरों के पास से लूट के 4.60 लाख रुपये भी बरामद कर लिए हैं।
पुलिस के अनुसार, बीती गुरुवार की रात अज्ञात बदमाशों ने खुर्जा नगर क्षेत्रांतर्गत प्रधान डाकघर में घुसकर चौकीदार देवीशरन की हत्या कर दी थी और डाकघर में लगी आयरन चेस्ट को गैस कटर से काटकर उसमें रखे 6,30,000 रुपये लूट लिए थे।
वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक मुनिराज जी. ने शनिवार को बताया, "खुर्जानगर पुलिस को इस लूट व हत्याकांड के संबंध में शनिवार को मुखबिर से सूचना मिली, जिसके आधार पर तीन बदमाशों देवेंद्र, सतीश व लवकुश को पहासू तिराहे से गिरफ्तार किया गया। गिरफ्तार अभियुक्तों के कब्जे से वारदात में लूट के 4,60,000 रुपये, घटना में प्रयुक्त गैस कटर, मारुति वैन एवं तीन अवैध असलहे बरामद हुए।"
एसएसपी ने बताया, "पकड़ा गया आरोपी देवेंद्र एक पोस्टमैन है, जिसका खुर्जा प्रधान डाकघर मंे आना-जाना लगा रहता था। वह डाकघर की कार्यप्रणाली से परिचित था और उसको यह भी जानकारी थी कि डाकघर का कैश कहां रखा जाता है। उसका एक साथी बबलू जो गैस वेल्डिंग का कार्य करता है। इन दोनों ने मिलकर अपने साथी के साथ पूर्व में डाकघर मंे लूट करने की योजना बनाई।"
एसएसपी ने पुलिस टीम को पुरस्कार स्वरूप 5,000 रुपये प्रदान किए हैं।
-आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar UP Facebook Page:
Advertisement
Advertisement