Those doing good work have got promotion: Yogi-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 19, 2024 2:15 pm
Location
Advertisement

अच्छा काम करने वालों को मिला है प्रमोशन : योगी

khaskhabar.com : बुधवार, 21 अगस्त 2019 10:05 PM (IST)
अच्छा काम करने वालों को मिला है प्रमोशन : योगी
लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को मंत्रिमंडल विस्तार के बाद प्रेस कांफ्रेंस में कहा कि अच्छा काम करने वालों को प्रमोट किया गया है। मंत्रिमंडल में 23 नए सहयोगी शामिल किए गए हैं। इसमें 18 नए चेहरे शामिल हैं। ये सभी अनुभवी हैं, और इन सभी का लाभ पूरे प्रदेश को मिलेगा।

योगी ने पत्रकारों से कहा, "दो साल पांच माह बाद सरकार का पहला पुनर्गठन हुआ है। विकास के मापदंडों को पूरा करने के लिए बेहतर काम हुआ। प्रदेश में पहले बिजली व्यवस्था बहुत खराब थी, अब सभी जिला मुख्यालयों को 24 घंटे और ग्रामीण इलाकों में 18 घंटे बिजली दे रहे हैं। उल्लेखनीय कार्य करने वालों को प्रमोट किया गया है।"

उन्होंने कहा, "डॉ. महेंद्र सिंह ने अपने विभाग में अच्छा कार्य किया है। 12 राष्ट्रीय पुरस्कार उन्होंने अपने विभाग को दिलाए। प्रधानमंत्री आवास योजना और मनरेगा में रिकॉर्ड रोजगार उपलब्ध कराने में डॉ़ महेंद्र सिंह की बहुत बड़ी भूमिका रही है।"

मुख्यमंत्री योगी ने कहा, "सुरेश राणा ने बहुत बढ़िया काम किया है। 10 वर्षो में जितना गन्ना मूल्य का भुगतान समाजवादी पार्टी और बहुजन समाजवादी पार्टी के कार्यकाल में नहीं हुआ था, उतना मात्र दो वर्ष में 72 हजार करोड़ रुपये गन्ना मूल्य का भुगतान किसानों को कराने में उनको सफलता प्राप्त हुई। बंद चीनी मिलों को चालू करवाया।"

योगी ने कहा, "चौधरी भूपेंद्र सिंह पंचायती राज के स्वतंत्र प्रभार के मंत्री थे। उन्होंने पंचायती राज में रिकॉर्ड एक करोड़ 60 लाख से अधिक शौचालय बनाने के साथ साथ पंचायती राज्य व्यवस्था में बड़ा योगदान दिया है। इस ²ष्टि से उन्हें कैबिनेट मंत्री के रूप में लिया गया है।"

उन्होंने कहा, "अनिल राजभर स्वतंत्र प्रभार के राज्यमंत्री थे। उन्होंने अपने विभाग में उल्लेखनीय कार्य किया। होमगार्डो के साथ-साथ विभाग में बड़ा योगदान दिया। इस ²ष्टि से उन्हें कैबिनेट मंत्री के रूप में प्रमोट किया गया है।"

मुख्यमंत्री ने कहा, "नीलकंठ तिवारी ने अच्छा काम किया, इसलिए प्रमोशन हुआ। विधि और न्याय विभाग के साथ-साथ सूचना विभाग में भी अपना अच्छा कार्य देने की जिम्मेदारी निभाई। संगठन में या सरकार में अच्छा कार्य किया है, उन्हें राज्यमंत्री से प्रमोट करके स्वतंत्र प्रभार का राज्य मंत्री बनाया गया है। अच्छा कार्य करने वाले रामनरेश अग्निहोत्री को कैबिनेट मंत्री बनाया गया है।"

योगी ने कहा है कि प्रदेश के विकास के लिए सभी का सकारात्मक सहयोग होना चाहिए।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar UP Facebook Page:
Advertisement
Advertisement