This village of Karnal won the heart of CM, now will get 24 hours electricity-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Mar 28, 2024 4:39 pm
Location
Advertisement

करनाल के इस गांव ने सीएम का दिल जीता, अब मिलेगी 24 घंटे बिजली

khaskhabar.com : रविवार, 20 मई 2018 6:33 PM (IST)
करनाल के इस गांव ने सीएम का दिल जीता, अब मिलेगी 24 घंटे बिजली
करनाल । हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल का रविवार करनाल के एक छोटे सेगांव मुनक में जाना हुआ। इस गांव ने सीएम का दिल जीत लिया और सीएम खट्‌टर ने करोड़ों रुपए के विकास कार्य कराने की घोषणा कर दी। सीएम ने मुनक गांव में 24 घंटे बिजली देने, मुनक में पुलिस स्टेशन, प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र, अनाज मंडी में सब यार्ड बनाने, स्कूल में स्टाफ पूरा करने, तीन गुरूद्वारा के लंगर हाल के लिए 15 लाख रुपये, ओड़ जाति की चौपाल के लिए 5 लाख रुपये, स्टौंडी से गांव पिचौलिया तक सडक़ बनाने, कुताना गांव में कश्यप चौपाल के लिए 5 लाख रुपये के अतिरिक्त गांव कुताना, बल्ला, पधाना, मोर माजरा में व्यायामशाला बनाने की घोषणा की।

मुख्यमंत्री ने आज यह घोषणाएं करनाल के मुनक में की। उन्होंने कहा कि मुनक के खेल स्टेडियम पर 77 लाख रुपये, बीडीपीओ कार्यालय की स्थापना व भवन बनाना, आंगनवाड़ी केन्द्र का निर्माण,तालाब को फाईव पौंड सिस्टम में विकसित करना ,क्षेत्रीय चौपाल,सामान्य चौपाल,गडरिया चौपाल बनाना तथा गांव में लाखों रूपये की लागत से गलियां व नालियां बनवाना शामिल हैं। उन्होंने कहा कि जो काम बताएंगे, हम उसको पूरा करेंगे, जो पैसा सरकार द्वारा विकास कार्यो के लिए भेजा जाता है, वह सही ढंग से लगे, उसका ध्यान रखना। यदि इस पैसे में कोई टांका लगाता है तो उसे हमारे हवाले करों, ऐसे भ्रष्ट व्यक्ति को हम रगड़ देंगे।

इस भीड़ से गदगद होकर स्वयं मुख्यमंत्री ने कहा कि मुनक से होते हुए मुझे सफीदों जाना था,इस बीच मैंने विधायक को केवल कुछ कार्यकर्ताओं से मिलने की बात कही थी,परन्तु विधायक व कार्यकर्ताओं ने यह एक भारी जनसभा में तबदील कर दिया। इससे यह प्रतीत होता है कि जनता वर्तमान सरकार की कार्य प्रणाली से काफी खुश है। उन्होंने साढ़े तीन वर्ष के कार्यकाल की उपलब्धियों का जिक्र करते हुए बताया कि गांव मुनक में करोड़ों रूपये की लागत से 14 परियोजनाओं पर काम तेज गति से चल रहा है और कुछ पर पूरा हो गया है।

उन्होंने कहा कि जनता की सेवा करना हमारा पहला फर्ज है, प्रदेश में समान विकास करवाया जा रहा है,जो वायदा चुनाव के दिनों में किया था,वह पूरा किया गया। अब तक हरियाणा सरकार द्वारा 3700 घोषणाएं की गई है। जिनमें से 3200 घोषणाओं पर काम चल रहा है,जिनमें से अधिक्तर पूरी हो गई है। उन्होंने कहा कि सरकार ने साढ़े तीन साल के कार्यकाल में जात-पात, क्षेत्रवाद, परिवारवाद से उपर उठकर पूरे प्रदेश का एक समान विकास करवाया है।
कार्यक्रम में असंध के विधायक बख्शीश सिंह विर्क ने कहा कि साढ़े तीन साल पहले असंध का नक्शा कुछ ओर था,परन्तु अब स्थिति कुछ ओर है, यह सब हमारे बीच में बैठे प्रदेश के मुख्यमंत्री मनोहर के आशीर्वाद की देन है। मुख्यमंत्री के मार्गदर्शन में असंध क्षेत्र खुशहाली की ओर बढ़ रहा है। असंध व जुंडला में राजकीय कॉलेज, असंध में 86 करोड़ 26 लाख रुपये की लागत से बाईपास,करीब 40 करोड़ रूपये की लागत से असंध की नई अनाज मंडी का विस्तारीकरण, 5 करोड़ की लागत से असंध में रोडवेज का सब डिपो, 3 करोड़ 57 लाख रूपये की लागत से पीडब्ल्यूडी का विश्राम गृह, 2 करोड़ 50 लाख रूपये की लागत से पुराने बाईपास का सुधारीकरण, 2 करोड़ 50 लाख रूपये की लागत से असंध के तालाब को फाईव पौंड सिस्टम में विकसित करना सरकार की तीन साल की उपलब्धि है। उन्होंने कहा कि जो लोग तीन साल पहले सीएम की बुराई करते थे,वही व्यक्ति आज सीएम को विकास पुरूष कहने पर मजबूर है।

भाजपा के जिलाध्यक्ष जगमोहन आंनद ने मुनक पहुंचने पर मुख्यमंत्री मनोहर लाल, मंत्री कृष्ण कुमार बेदी, घरौंडा के विधायक हरविन्द्र कल्याण,नीलोखेड़ी के विधायक भगवान दास कबीर पंथी,ओएसडी अमरेन्द्र सिंह,हरियाणा स्वच्छ भारत मिशन के कार्यकारी वाईस चेयरमैन सुभाष चंद्र, सहित सभी अतिथियों का स्वागत किया और कहा कि भाजपा ही एक ऐसी पार्टी है,जो हर गरीब, अमीर, व्यापारी, दुकानदार, किसान व मजदूर के हितों की रक्षा कर सकती है।

मुख्यमंत्री ने पूछा किसी ने नौकरी के लिए पैसे और पर्ची तो नहीं दी,

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

1/3
Advertisement
Khaskhabar Haryana Facebook Page:
Advertisement
Advertisement