This government is of Aam Aadmi, says new Punjab CM-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 19, 2024 2:00 pm
Location
Advertisement

पंजाब के नए सीएम ने कहा, यह सरकार आम आदमी की है

khaskhabar.com : सोमवार, 20 सितम्बर 2021 4:06 PM (IST)
पंजाब के नए सीएम ने कहा, यह सरकार आम आदमी की है
चंडीगढ़। पंजाब के पहले दलित मुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता चरणजीत सिंह चन्नी ने सोमवार को कहा कि उनकी सरकार आम आदमी, ईमानदारों की है और रेत माफियाओं से मुक्त है। साथ ही उन्होंने कहा कि उनकी सरकार गरीबों का प्रतिनिधित्व करती है, क्योंकि उन्होंने बचपन में खुद रिक्शा चलाया था। उन्होंने केंद्र से तीन कृषि कानूनों को रद्द करने और आंदोलनकारी राज्य कर्मचारियों से काम पर जाने की अपील की।

यहां पद की शपथ लेने के बाद पहली बार मीडिया से बातचीत में भावुक हुए 58 वर्षीय चन्नी ने कहा कि कांग्रेस ने एक आम आदमी को मौका दिया है जिसने एक विनम्र पार्टी कार्यकर्ता के रूप में अपना करियर शुरू किया था।

मुख्यमंत्री ने कहा, "राहुल गांधी, हरीश रावत और नवजोत सिद्धू ने एक आम आदमी को मुख्यमंत्री (मुख्यमंत्री) बनाया। मैं एक ऐसे परिवार से आता हूं जिसका घर मिट्टी और भूसे से बना था। मैं एक गरीब आदमी का प्रतिनिधि हूं, चाहे वह गरीब किसान हो या एक मजदूर। मैंने खुद एक रिक्शा खींचा। मेरे पिता का टेंट हाउस का व्यवसाय था और मैं एक रिक्शा पर कुर्सियों की आपूर्ति करता था।"

मुख्यमंत्री के साथ सिद्धू, रावत और उपमुख्यमंत्री-सुखजिंदर रंधावा और ओपी सोनी मौजूद थे।

किसानों और गरीबों के प्रति एकजुटता व्यक्त करते हुए चन्नी ने कहा, "मैं किसानों को कोई नुकसान नहीं होने दूंगा। हम आज ही रेत माफिया पर फैसला लेंगे। लंबित बिलों के लिए किसी गरीब का बिजली कनेक्शन नहीं काटा जाएगा।"

"हमें पंजाब को मजबूत करना है। यह किसानों का राज्य है। मैं केंद्र से कृषि कानूनों को वापस लेने की अपील करता हूं। मैं अपना सिर काट दूंगा लेकिन किसानों को कोई नुकसान नहीं होने दूंगा।"

"माफिया में शामिल लोगों को मुझसे संपर्क करने की कोशिश नहीं करनी चाहिए। हम आज पहली कैबिनेट बैठक में रेत माफिया को खत्म करने के लिए एक नीति लाने जा रहे हैं।"

उन्होंने कहा कि उनकी सरकार जल्द ही पानी का बिल माफ करने और बिजली की दरें कम करने की घोषणा करेगी।

राज्य के 16वें मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेने वाले चन्नी ने पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह की प्रशंसा की और कहा कि उन्होंने पंजाब के लोगों के लिए बहुत अच्छा काम किया है। हम उनके काम को आगे बढ़ाएंगे और वादों को पूरा करने के लिए पार्टी के 18 सूत्री एजेंडे को पूरा करेंगे।

तीन बार के विधायक चन्नी ने कहा कि पार्टी सर्वोच्च है। उन्होंने कहा, "मुख्यमंत्री सर्वोच्च नहीं हैं। कांग्रेस की विचारधारा का पालन किया जाएगा। हम सभी एकजुट होंगे।"

मुख्यमंत्री के बगल में बैठे प्रदेश पार्टी अध्यक्ष सिद्धू बार-बार उनका हाथ थपथपाते हुए समर्थन और स्नेह दिखा रहे थे।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Punjab Facebook Page:
Advertisement
Advertisement