The results of the Center zero tolerance policy towards narcotics are visible - Amit Shah-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Mar 29, 2024 1:03 pm
Location
Advertisement

नशीले पदार्थों के प्रति केंद्र की जीरो टॉलरेंस नीति के परिणाम दिख रहे हैं - अमित शाह

khaskhabar.com : शनिवार, 30 जुलाई 2022 4:49 PM (IST)
नशीले पदार्थों के प्रति केंद्र की जीरो टॉलरेंस नीति के परिणाम दिख रहे हैं - अमित शाह
चंडीगढ़ । केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने शनिवार को चंडीगढ़ में कहा कि मादक पदार्थों की तस्करी समाज के लिए खतरा बन गई है, इसलिए केंद्र ने नशीले पदार्थों के प्रति जीरो टॉलरेंस की नीति अपनाई है और इसके परिणाम सामने आ रहे हैं। शाह पंजाब राजभवन में मादक पदार्थों की तस्करी और राष्ट्रीय सुरक्षा पर दो दिवसीय नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) के राष्ट्रीय सम्मेलन का उद्घाटन करने के लिए चार महीने के भीतर शहर की अपनी दूसरी यात्रा के दौरान चंडीगढ़ में थे। वह कई विकास परियोजनाओं का भी उद्घाटन करेंगे।

गृह मंत्री की निगरानी में एनसीबी द्वारा 30,000 किलोग्राम से अधिक जब्त किये गये ड्रग्स को नष्ट कर दिया गया, जिसने 1 जून से नशा निपटान अभियान शुरू किया और 29 जुलाई तक 11 राज्यों में 51,217 किलोग्राम से अधिक नशीले पदार्थों का निस्तारण किया गया।

'आजादी का अमृत महोत्सव' मनाने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आह्वान पर, एनसीबी ने आजादी के 75 साल पर 75,000 किलोग्राम नशीले पदार्थों को नष्ट करने का संकल्प लिया है।

शाह शाम को प्रसिद्ध वर्षा आधारित सुखना झील में 'हर घर तिरंगा' और 'आजादी का अमृत महोत्सव' लेजर शो में भाग लेंगे।

चंडीगढ़ हवाईअड्डे पर पहुंचने पर पंजाब के राज्यपाल बनवारीलाल पुरोहित, हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर, हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज, चंडीगढ़ की सांसद किरण खेर और चंडीगढ़ के सलाहकार धर्म पाल ने उनका स्वागत किया।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Punjab Facebook Page:
Advertisement
Advertisement