The newly appointed president of Bengal BJP targeted the Mamta government -m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 20, 2024 9:48 am
Location
Advertisement

बंगाल भाजपा के नवनियुक्त अध्यक्ष ने ममता सरकार पर साधा निशाना

khaskhabar.com : मंगलवार, 21 सितम्बर 2021 8:44 PM (IST)
बंगाल भाजपा के नवनियुक्त अध्यक्ष ने ममता सरकार पर साधा निशाना
कोलकाता । भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष बनने के एक दिन बाद सुकांता मजूमदार ने भ्रष्टाचार और 'राज्य में जारी निरंकुशता' के सवाल पर पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और उनके भतीजे अभिषेक बनर्जी पर हमला बोला। हेस्टिंग्स में भाजपा कोलकाता कार्यालय में एक सम्मान कार्यक्रम में बोलते हुए, बालुरघाट के सांसद ने कहा, "एक अखबार की रिपोर्ट के अनुसार, ममता बनर्जी के परिवार के पास 35 भूखंड (प्लॉट) हैं। लेख तीन साल पहले आया था और पेपर के खिलाफ कोई कानूनी कार्रवाई नहीं हुई थी। इसलिए हमें क्या निष्कर्ष निकालना चाहिए? लेख सत्य है!"

उन्होंने कहा, "ममता बनर्जी को ईमानदारी के प्रतीक के रूप में चित्रित किया गया है और उनके परिवार के पास 35 भूखंड हैं। यही तृणमूल कांग्रेस है।"

अभिषेक बनर्जी का नाम लिए बगैर प्रदेश भाजपा के नए अध्यक्ष ने कहा, "एक व्यक्ति है जो कथित तौर पर करोड़ों रुपये के कोयला घोटाले में शामिल रहा है और पैसा उसकी पत्नी के खाते में ट्रांसफर कर दिया गया है। उसे और उसकी पत्नी को जांच एजेंसी प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने तलब किया है। एजेंसी के साथ सहयोग किए बिना, वह ईडी अधिकारियों के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज कर रहा है। क्या यह लोकतंत्र है?"

सत्ताधारी तृणमूल कांग्रेस पर तालिबानी सरकार चलाने का आरोप लगाते हुए मजूमदार ने कहा, "क्या कोई विश्वास कर सकता है कि चुनाव के बाद एक व्यक्ति की खुली सड़क पर हत्या कर दी गई, क्योंकि वह दूसरी पार्टी का समर्थक है? क्या यह लोकतंत्र है? चार राज्यों में चुनाव हुए, लेकिन बंगाल के अलावा किसी और राज्य में किसी की मौत नहीं हुई। केवल इस राज्य में इतने लोगों की जान चली गई!"

उन्होंने कहा, "अब वे बुद्धिजीवी कहां हैं जो चिल्ला रहे थे कि भाजपा राज्य की संस्कृति और परंपरा को नष्ट कर रही है।"

राज्य भाजपा अध्यक्ष बनने के बाद अपनी पहली सार्वजनिक उपस्थिति के दौरान, मजूमदार ने यह स्पष्ट कर दिया कि वह उन सभी लोगों के साथ काम करने को तैयार हैं जिन्होंने इस पार्टी को आज बनाया है।

बालुरघाट सीट से सांसद मजूमदार ने अपने संबोधन में कहा, "अध्यक्ष का पद स्थायी पद नहीं है। दिलीप घोष यहां थे, आज मैं कुर्सी पर हूं और कल कोई और आकर बैठेगा। यह भाजपा में ही संभव है।"

उन्होंने कहा, "बीजेपी एक ऐसी पार्टी है जहां कोलकाता से करीब 400 किलोमीटर दूर एक आकांक्षी जिले में रहने वाले व्यक्ति को पार्टी का अध्यक्ष बनाया गया है। यह देश में किसी अन्य पार्टी में संभव नहीं है। हम केवल पार्टी के लिए काम करते हैं।"

भाजपा नेता ने कहा, "मैं कहना चाहता हूं कि पार्टी यहां सभी पूर्व अध्यक्षों, हजारों नेताओं और लाखों कार्यकर्ताओं के योगदान के कारण है जो पार्टी के लिए समर्पित रूप से काम करते हैं। एक समय पर भाजपा में कोई नहीं था और अब 77 विधायक हैं। कुछ चले गए, लेकिन इससे कोई फर्क नहीं पड़ेगा।"

उन्होंने कहा, "भाजपा एक विचारधारा के साथ चलती है और यह व्यक्ति केंद्रित पार्टी नहीं है। पार्टी में कोई भी अपरिहार्य नहीं है। हम सभी पार्टी के विकास और विकास में योगदान करते हैं।"

पार्टी से पलायन पर बोलते हुए, नए अध्यक्ष ने कहा, "मैं निश्चित रूप से उम्मीद करूंगा कि इस कठिन समय के दौरान सभी को पार्टी में रहना चाहिए, लेकिन अगर कोई तत्काल लाभ के लिए छोड़ देता है, तो उसका स्वागत है, क्योंकि वे लोग कभी भी पार्टी के विकास में योगदान नहीं दे सकते हैं। वे केवल स्थायी और व्यक्तिगत लाभ में रुचि रखते हैं।"

उन्होंने कहा, "हम एक कठिन समय से गुजर रहे हैं लेकिन मुझे पता है कि हम निश्चित रूप से इससे बाहर निकलेंगे और राज्य को ममता बनर्जी और उनके परिवार के चंगुल से मुक्त करेंगे।"

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement