The Modi Government is committed to uplift for Diwyangon: Atri-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 19, 2024 6:56 pm
Location
Advertisement

दिव्यांगों के उत्थान के लिए वचनबद्ध मोदी सरकार: अत्री

khaskhabar.com : सोमवार, 14 नवम्बर 2016 6:12 PM (IST)
दिव्यांगों के उत्थान के लिए वचनबद्ध मोदी सरकार: अत्री
मंडी (नेरचौक)। दिव्यांगों को समाज में सम्मान मिले और उनका उत्थान हो, इसके लिए केंद्र की मोदी सरकार वचनबद्ध है। यह बात भाजयुमो राष्ट्रीय सचिव एवं भाजपा सह मीडिया प्रभारी नरेंद्र अत्री ने मंडी के हटगढ़ में दिव्यांगों के लिए आयोजित क्रिकेट प्रतियोगिता के समापन समारोह में बतौर मुख्यातिथि खिलाडिय़ों को संबोधित करते हुए कही।

अत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दिव्यांगों के कल्याण और सशक्तिकरण के लिए विभिन्न योजनाएं शुरू ही नहीं की हैं बल्कि उनको धरातल पर लागू भी किया है। यह जानकारी हिमाचल प्रदेश क्रिकेट फार दिव्यांग, संस्था के प्रतिनिधि करूण वर्मा ने दी। अत्री ने कहा कि हाल ही में रियो पैराओलंपिक खेलों में भारत की आेर से हिस्सा ले रहे खिलाडिय़ों ने न केवल देश का मान बढ़ाया बल्कि दिव्यांगों के लिए आम जनमानस के मन में सम्मान की भावना को भी जागृत किया। नरेंद्र अत्री ने प्रतियोगिता के आयोजक करूण वर्मा को दिव्यांगों के लिए आयोजित प्रतियोगिता के लिए बधाई दी।

उन्होंने कहा कि पहले समाज में शारीरिक रूप से अक्षम लोगों को विकलांग कह कर पुकारा जाता था लेकिन देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 27 दिसंबर से विकलांग शब्द को हटाकर दिव्यांग शब्द दिया, ताकि शारीरिक रूप से अक्षम लोगों के मन में हीन भावना पैदा न हो और वह भी आत्मस मान के साथ जीवन यापन कर सकें।

इस मौके पर संस्था के प्रतिनिधि कुलदीप ठाकुर, भाजपा युवा नेता अधिवक्ता भंवर भारद्वाज, संदीप कुमार, नीरज सैनी, मनोज भारद्वाज, मनोज पुंडीर, रिंटू जसवाल आदि उपस्थित रहे।


यह भी पढ़े :खास खबरExclusive :क्यों चलाई रिवर्स गियर में साइकिल मुलायम ने?

यह भी पढ़े :नोट बंद तो एटीएम भी बंद, भीड़ से आम जन बेहाल, SEE PICS

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement