The last farewell to the martyrdom of the Deedwana, the whole village was fulfilled-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Oct 17, 2019 5:08 pm
Location
Advertisement

डीडवाना के शहीद कोे दी सैनिक सम्मान से अंतिम विदाई, पूरा गांव उमड़ा

khaskhabar.com : मंगलवार, 22 मई 2018 5:30 PM (IST)
डीडवाना के शहीद कोे दी सैनिक सम्मान से अंतिम विदाई, पूरा गांव उमड़ा
नागौर। कश्मीर में पाकिस्तान की फायरिंग में शहीद हुए डीडवाना के सूबेदार अब्दुल सत्तार को सैनिक सम्मान से अंतिम विदाई दी गई। डीडवाना तहसील के ग्राम मावा निवासी सूबेदार अब्दुल सत्तार को पूरे राजकीय सम्मान के साथ अंतिम विदाई दी गई। इस मौके पर शहीद की अंत्येष्ठी के समय सार्वजनिक निर्माण व परिवहन मंत्री यूनुस खान ओर लाडनूं विधायक मनोहर सिंह भी पहुंचे और शहीद के परिजनों को सम्बल प्रदान किया।

इसके अलावा अतिरिक्त जिला कलक्टर बलवंत सिंह लिग़री, उपखंड अधिकारी उत्तम सिंह शेखावत, जिला सैनिक कल्याण अधिकारी कर्नल मदनसिंह जोधा, डीडवाना थानाधिकारी जितेंद्र सिंह चारण सहित अनेक अधिकारियों ने शहीद की पार्थिव देह पर पुष्प चक्र अर्पित किए।

इस दौरान कई बड़े नेताओं, अधिकारियों व सेना के अधिकारियों व जवानों ने शहीद को पुष्प चक्र अर्पित कर नमन किया। मंगलवार को सुबह विशेष वाहन से शहीद की पार्थिव देह उनके पैतृक गांव मावा लाया गया। इसके साथ ही गांव में सन्नाटा छा गया। घर में शहीद की देह के पहुंचने पर शहीद अब्दुल सत्तार के परिजन उनकी पार्थिव देह से लिपटकर फफक पड़े। जबकि शहीद की पत्नी व बच्चों का रो-रोकर बुरा हाल हो रखा था। शहीद के पिता भी बेहद गमगीन हो गए। रिश्तेदारों ने शहीद के परिजनों को ढ़ांढस बंधाया। इसके बाद गांव में शहीद का जनाजा रवाना हुआ, जिसमें सैकड़ों लोगों ने शिरकत की। जनाजे में चल रहे लोग तिरंगे में लिपटी शहीद की पार्थिव देह पर पुष्प वर्षा कर रहे थे। जबकि कई लोग शहीद के जयकारे लगा रहे थे।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
Advertisement
Advertisement