The last date for applications for accepting board approval from schools is July 6-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Jun 2, 2020 12:22 pm
Location
Advertisement

स्कूलों को बोर्ड से मान्यता लेने संबंधी आवेदन की आखिरी तारीख 6 जुलाई

khaskhabar.com : बुधवार, 13 जून 2018 2:32 PM (IST)
स्कूलों को बोर्ड से मान्यता लेने संबंधी आवेदन की आखिरी तारीख 6 जुलाई
चण्डीगढ़। हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड, भिवानी के अध्यक्ष डॉ. जगबीर सिंह ने आज यहाँ बताया कि शैक्षिक सत्र 2018-19 के सैकेण्डरी एवं सीनियर सैकेण्डरी स्तर के स्थाई मान्यता प्राप्त विद्यालयों के निरन्तरता शुल्क/सम्बद्धता आवेदन-पत्र की बिना विलम्ब शुल्क तिथि 06 जुलाई, 2018 तक निर्धारित की गई है। विलम्ब शुल्क 5000/- रूपये सहित 09 जुलाई, 2018 से 20 जुलाई, 2018 तक निर्धारित की गई है।

डॉ. सिंह ने बताया कि सम्बद्धता आवेदन-पत्र व शुल्क केवल पंजीकृत डाक के माध्यम से या दस्ती तौर पर बोर्ड कार्यालय में जमा करवाये जा सकते हैं। सम्बद्धता शुल्क बैंक ड्राफ्ट के माध्यम से या बोर्ड मुख्यालय के काऊन्टर पर नकद भी जमा करवाया जा सकता है। उन्होंने बताया कि सम्बद्धता आवेदन पत्र व शुल्क ऑनलाईन स्वीकार नहीं किया जायेगा। सम्बद्धता आवेदन पत्र का प्रारूप बोर्ड की वैबसाईट पर उपलब्ध है। सम्बद्धता निरन्तरता शुल्क 2000/- रूपये सहित जमा करवाया जाना है। डॉ. सिंह ने आगे बताया कि केवल स्थाई मान्यता प्राप्त विद्यालय समय रहते अपने सम्बद्धता आवेदन-पत्र व शुल्क बोर्ड कार्यालय में जमा करवाएं तथा सम्बद्धता आवेदन-पत्र के साथ शिक्षा विभाग, पंचकुला से प्राप्त स्थाई मान्यता की प्रति, सोसायटी की नवीनीकरण प्रति एवं विद्यालय में कार्यरत स्टॉफ की सूची फोन नं. सहित संलग्र की जानी अनिवार्य है।

उन्होंने बताया कि इस संदर्भ में बोर्ड की वैबसाईट पर दिए गए विस्तृत निर्देश व शर्तें पूर्व की भांति यथावत रहेंगी। डॉ. सिंह ने बताया कि यह शुल्क केवल स्थाई मान्यता प्राप्त विद्यालयों के लिए ही जमा करवाया जाना है जो विद्यालय अस्थाई मान्यता प्राप्त विद्यालय हैं उनकी सूची निदेशक पंचकुला से प्राप्त होने उपरांत सम्बद्धता आवेदन की तिथि निर्धारित की जायेगी।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Haryana Facebook Page:
Advertisement
Advertisement