the interstate bus stand in Shahpur-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Mar 28, 2024 10:52 pm
Location
Advertisement

शहरी विकास मंत्री ने शाहपुर में रखी अंतर्राज्यीय बस स्टैंड की आधारशिला

khaskhabar.com : शनिवार, 23 फ़रवरी 2019 3:26 PM (IST)
शहरी विकास मंत्री ने शाहपुर में रखी अंतर्राज्यीय बस स्टैंड की आधारशिला
धर्मशाला । शहरी विकास, आवास एवं नगर नियोजन मंत्री सरवीन चौधरी ने कहा कि पहाड़ी राज्य होने के कारण प्रदेश में सड़क परिवहन, यातायात का मुख्य साधन हैं और प्रदेश सरकार हर नागरिक को सुरक्षित, सुविधाजनक एवं आरामदायक परिवहन सेवा प्रदान करने के लिए वचनबद्ध है।
यह विचार शहरी विकास मंत्री सरवीन चौधरी ने शाहपुर में 2 करोड़ से बनने वाले अंतर्राज्यीय बस स्टैंड के शिलान्यास के उपरांत उपस्थित जनसमूह को संबोधित करते हुए व्यक्त किये। उन्होंने बताया कि 5 कनाल जमीन में बनने वाले इस बस स्टैंड में लगभग 10 दुकानें, महिला व पुरूष प्रतीक्षा रूम, अड्डा इंचार्ज कक्ष, क्रू रेस्ट रूम व शौचालय इत्यादि बनाये जाएंगे। इसके लिए 50 लाख की पहली किश्त जारी कर दी है और इसका निर्माण बस अड्डा प्रबंधन एवं विकास प्राधिकरण द्वारा किया जाएगा।
शहरी विकास मंत्री ने कहा कि शाहपुर विधानसभा क्षेत्र के लोगों के लिए मूलभूत सुविधाएं जैसे कि अच्छी स्वास्थ्य सुविधा, स्वच्छ पेयजल, हर गांव को सड़क से जोड़ना, बच्चों को गुणात्मक शिक्षा और विशेषकर दूरदराज के लोगों का सर्वांगीण विकास ही मेरी प्राथमिकता है। उन्होंने कहा कि बस अड्डा कि शाहपुर वासियों को बहुत पुरानी माँग थी जो अब पूरी होने जा रही है। उन्होंने कहा कि अब शाहपुरवासी चाहते हैं कि शाहपुर को नगर पंचायत का दर्जा दिया जाए और उनकी इस माँग को शीघ्र ही अमलीजामा पहनाया जाएगा ताकि यहां के विकास को और अधिक बढ़ाया जा सके। उन्होंने व्यापार मंडल शाहपुर का विभिन्न कार्यों के लिए सहयोग देने पर आभार जताया।
उन्होंने कहा कि शाहपुर में पुलिस थाना काफी पुराना है और वह इसे आधुनिक बनाने को भी प्रयासरत हैं।

उन्होंने जमीन ट्रांसफर के लिए पुलिस विभाग विशेषकर पुलिस अधीक्षक धर्मशाला का आभार जताया। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के कुशल नेतृत्व में शाहपुर निरन्तर विकास की और अग्रसर है। उन्होंने कहा कि शाहपुर में नए विकास कार्यों जैसे कि मिनी सचिवालय भवन, अस्पताल भवन इत्यादि के कार्यों को शीघ्र शुरू कर उन्हें पूरा किया जाएगा। उन्होंने कहा कि चंबी मैदान का सौंदर्यीकरण पर अब तक 65 लाख रुपये व्यय किये गए हैं और यह कार्य आगे भी जारी रहेगा। इस अवसर पर बस अड्डा प्रबंधन एवं विकास प्राधिकरण शिमला के डीएम अनिल सैन, अधिशासी अभियंता मदन चौहान व आरएम पंकज चड्डा ने शहरी विकास मंत्री को सम्मानित किया। आरएम पंकज चड्डा ने मुख्यातिथि का स्वागत किया।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement