The Indian Hospital has honored the Mayor, Deputy Mayor and Councilors-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 19, 2024 4:59 pm
Location
Advertisement

किसी के योगदान से ही आप पदों पर हैं, आपकी जिम्मेदारी है समाज की सेवा करें : श्रीवर्धन

khaskhabar.com : रविवार, 12 जनवरी 2020 5:12 PM (IST)
किसी के योगदान से ही आप पदों पर हैं, आपकी जिम्मेदारी है समाज की सेवा करें : श्रीवर्धन
उदयपुर। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के क्षेत्र प्रचारक श्रीवर्धन ने कहा कि आज आप जिन पदों पर हैं, उसमें किसी का योगदान हैं, अब आपकी जिम्मेदारी है कि आप सेवा कर समाज को लौटाएं। उन्होंने कहा-दुनिया से जाने के बाद आपकी दौलत को कोई याद नहीं करेगा, समाज में जो आपने सेवा की है, वहीं आपको पहचान दिलाएंगे।

वे रविवार को यहां हरिदास की मगरी में सेवा भारती चिकित्सालय की ओर से आयोजित महापौर-उपमहापौर व संस्थान से जुड़े पार्षदों के सम्मान समारोह में बोल रहे थे। उन्होंने सम्मानित होने वाले पार्षदों से कहा-जो मौका मिला, उससे लोगों की सेवा करें। उन्होंने स्वामी विवेकानंद जयंती पर स्मरण करते हुए कहा कि एक दिन एक पत्रकार स्वामी से आध्यामिक बातचीत के लिए गया, लेकिन स्वामीजी ने बातचीत करने से इसलिए मना कर दिया कि वे उस वक्त अकाल पीड़ितों की सेवा में लगे थे। स्वामीजी समझाया कि कोई पीड़ित भूखा नहीं सोना चाहिए। उन्होंने कहा कि बीमार लोगों का इलाज करना अनिवार्य है, लेकिन उससे भी ज्यादा जरूरी लोगों को बीमारी से बचाने के लिए प्रेरित करना है।

रोटेरियन निर्मल सिंघवी और उपमहापौर पारस सिंघवी ने भी संबोधित किया। प्रबंध निदेशक यशवंत पालीवाल ने अतिथियों का स्वागत किया। मेडिकल डायरेक्टर डॉ. वल्लभ पारीख भी मौजूद थे। अतिथियों में आलोक संस्था के प्रदीप कुमावत, एडवोकेट रोशनलाल जैन, प्रवीण खंडेलवाल, अनिल सिंघल, जगत नागदा, सत्यनारायण माहेश्वरी आदि मौजूद थे।
सम्मानित होने वाले पार्षद : उपमहापौर पारस सिंघवी, ताराचंद जैन, मनोहर चौधरी, देवेंद्र साहू, मोहन गुर्जर, महेश त्रिवेदी, कुलदीप जोशी, मदन दवे, हेमंत बोहरा शामिल थे।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

1/2
Advertisement
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
Advertisement
Advertisement