The Great Indian Travel Market will be held from 28 to April 30 in Jaipur.-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 20, 2024 12:40 am
Location
Advertisement

जयपुर में 28 अप्रैल से 30 तक आयोजित होगा ग्रेट इंडियन ट्रेवल बाजार

khaskhabar.com : सोमवार, 22 अप्रैल 2019 6:07 PM (IST)
जयपुर में 28 अप्रैल से 30 तक आयोजित होगा ग्रेट इंडियन ट्रेवल बाजार
जयपुर। जयपुर में 28 अप्रैल से 30 अप्रैल तक आयोजित होने वाले ग्रेट इंडियन ट्रेवल बाजार (जीआईटीबी) के 11वें संस्करण की तैयारियों की राजस्थान सरकार की पर्यटन, कला एवं संस्कृति विभाग की प्रमुख शासन सचिव, श्रेया गुहा ने सोमवार को पर्यटन भवन में समीक्षा की। उन्होंने प्रतिवर्ष आयोजित होने वाले इस मेगा ट्रेवल मार्ट के सफल आयोजन के लिए विभिन्न संस्थाओं के प्रभारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। राजस्थान सरकार के पर्यटन निदेशक, डॉ. भंवर लाल भी इस अवसर पर उपस्थित थे।

गुहा ने इस आयोजन की तैयारियों के साथ-साथ शेड्यूल की समीक्षा भी की। बैठक में विभिन्न विभागों के अधिकारियों ने जीआईटीबी के लिए की जा रही विभिन्न व्यवस्थाओं से प्रमुख सचिव पर्यटन को अवगत कराया। फिक्की राजस्थान स्टेट काउंसिल के प्रमुख, अतुल शर्मा द्वारा प्रेजेंटेशन के माध्यम से विस्तृत जानकारी दी। गुहा ने अधिकारियों को निर्देश दिये कि इस आयोजन के दौरान तीनों दिन कार्यक्रम स्थल और शहर में स्वच्छता एवं साफ-सफाई का विशेष ध्यान रखा जाए। फॉरेन टूर ऑपरेटर्स और डेलिगेटस् को पैलेस ऑन व्हील्स दिखाने के लिए उन्होंने दुर्गापुरा रेलवे स्टेशन की लॉजिस्टिक पर भी चर्चा की।

समीक्षा बैठक में पर्यटन, जयपुर नगर निगम, जयपुर पुलिस, रेलवे, स्वास्थ्य विभाग, एयरपोर्ट ऑथरिटी, जैसे विभिन्न सरकारी विभागों के वरिष्ठ अधिकारी भी उपस्थित थे।


ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

1/2
Advertisement
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
Advertisement
Advertisement