The Governor wrote a letter to the Yogi on the oppression: BJP MLA-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 20, 2024 9:17 am
Location
Advertisement

UP: पत्रकार उत्पीडऩ पर राज्यपाल ने योगी को चिट्ठी  लिखी : विधायक

khaskhabar.com : शुक्रवार, 26 अक्टूबर 2018 5:51 PM (IST)
UP: पत्रकार उत्पीडऩ पर राज्यपाल ने योगी को चिट्ठी  लिखी : विधायक
बांदा/लखनऊ। उत्तर प्रदेश के बांदा जिले की तिंदवारी सीट से भाजपा विधायक बृजेश प्रजापति ने शुक्रवार को बताया कि राज्यपाल राम नाईक ने बांदा जिले में पत्रकार उत्पीडऩ के मामलों में कार्रवाई के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को चिट्ठी लिखी है।

विधायक प्रजापति ने राज्यपाल द्वारा लिखी चिट्ठी की प्रति यहां मीडिया को जारी करते हुए बताया कि जिले में पत्रकार उत्पीडऩ के कई मामलों (जिनमें 12 अक्टूबर को सिटी मजिस्ट्रेट द्वारा पत्रकारों के साथ मारपीट करने का भी जिक्र है) को लेकर उन्होंने राज्यपाल को 13 अक्टूबर को एक पत्र लिखकर कार्रवाई करने का अनुरोध किया था, जिस पर राज्यपाल ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को संबोधित चिट्ठी 24 अक्टूबर को लिखी है। सभी संलग्नकों के साथ राज्यपाल के हस्ताक्षर से यह पत्र मुख्यमंत्री को कार्यवाही के लिए पे्रषित किया गया है।

विधायक ने फोन पर बताया कि जिले में पत्रकार उत्पीडऩ की घटनाएं लगातार बढ़ रही थीं और नौकरशाह पत्रकारों के खिलाफ फर्जी मुकदमें भी दर्ज करवा रहे थे। ऐसी ही घटना 12 अक्टूबर को अशोक लॉट तिराहे पर उस समय घटित हुई थी, जब ग्रामीणों के प्रदर्शन के दौरान समाचार संकलन कर रहे इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के कुछ पत्रकारों के साथ सिटी मजिट्रेट प्रदीप कुमार ने बदसलूकी की थी और उनका कैमरा पटककर तोड़ दिया था।
--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar UP Facebook Page:
Advertisement
Advertisement