The gas pipeline exploded in Moradabad-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Jan 28, 2020 3:08 pm
Location
Advertisement

मुरादाबाद में गैस पाइप लाइन फटने से भीषण आग, अफरातफरी मची

khaskhabar.com : रविवार, 02 सितम्बर 2018 9:36 PM (IST)
मुरादाबाद में गैस पाइप लाइन फटने से भीषण आग, अफरातफरी मची
मुरादाबाद। उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद में शनिवार को मझोला थाना क्षेत्र के लाकड़ी फाजलपुर में गैस पाइप लाइन फटने से अचानक भीषण आग लग गई। आग इतनी भयानक थी कि करीब 30 से 35 फीट ऊंची आग की लपटें उठीं आग लगते ही इलाके में अफरातफरी मच गई। यह हादसा औद्योगिक क्षेत्र में हुआ, जहां हजारों कामगार यहां की फैक्टरियों में काम करते हैं। आग की खबर मिलते ही सभी कामगार फैक्टरियों से बाहर भागे। अग्निशमन विभाग ने सूचना के बाद मोर्चा संभालते हुए करीब एक घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद चार दमकल गाडिय़ों की मदद से आग पर काबू पा लिया।

अग्निशमन विभाग के मुख्य फायर अधिकारी मुकेश कुमार के मुताबिक, यह आग करीब 4 बजकर 50 मिनट पर लगी थी। सडक़ किनारे बिछी पीएनजी गैस पाइप लाइन फटने से आग लगने की बात सामने आ रही है। सूचना मिलते ही मौके पर चार दमकल की गाडिय़ां भेजी गई थीं। एक घंटा कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया गया। उन्होंने बताया कि गनीमत रही कि यह आग शहर के बाहरी इलाके में लगी थी। यदि यह हादसा शहर में होता तो स्थिति भयावह हो सकती थी। लेकिन विभाग की तत्परता से इस बड़े हादसे को रोक दिया गया।

शुरुआती पड़ताल में इसमें गैस पाइप लाइन बिछाने वालों की लापरवाही सामने आ रही है। आग लगने का मुख्य कारण अभी तक सामने नहीं आया है, जांच की जा रही है। शहर के ज्यादातर क्षेत्रों में गैस पाइप लाइन बिछाई जा चुकी है। इस हादसे से लोग सहम गए हैं। गैस पाइप लाइन बिछाने वालों की बड़ी लापरवाही सामने आ रही है। लोगों के मन भय बैठ चुका है कि कहीं दुबारा ऐसा हादसा न हो।


ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar UP Facebook Page:
Advertisement
Advertisement