The future of the youth nation: Chief Minister Jairam Thakur-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Mar 29, 2024 4:48 am
Location
Advertisement

देश के युवा राष्ट्र का भविष्यः मुख्यमंत्री जयराम

khaskhabar.com : रविवार, 10 मार्च 2019 5:26 PM (IST)
देश के युवा राष्ट्र का भविष्यः मुख्यमंत्री जयराम
शिमला। देश के युवा हमारे राष्ट्र का भविष्य हैं उनके कार्यों का भारत विकास में महत्त्वपूर्ण योगदान है तथा वे जनसंख्या के सबसे गतिशील खंड का प्रतिनिधित्व करते हैं। यह बात मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने रविवार को आंध्र प्रदेश के तिरुपति में राष्ट्रीय संस्कृत विद्यापीठ में आयोजित ‘छात्र सम्वाद कार्यक्रम’ के दौरान छात्रों को संबोधित करते हुए कही।

इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने कहा कि सशक्त राष्ट्र की परिकल्पना और भविष्य उनके युवाओं के हाथों में होती है, वह महत्त्वाकांक्षाओं और रचनात्मक विचारों से भरे होते है। उन्होंने कहा कि अगर इन युवाओं को उनकी प्रतिभा का उपयोग करने का अवसर न मिले तो वे मानव संसाधनों की भारी बर्बादी होगी।

जय राम ठाकुर ने कहा कि युवाओं की प्राथमिक भूमिका भविष्य में बेहतर नागरिक बनने के लिए योग्य शिक्षा प्राप्त करना है। उन्हें अपने आर्थिक जरूरतों को पूरा करने के लिए योग्य हुनर सीखने की आवश्यकता है। उन्होंने कहा कि राष्ट्र की पूरी सफलता युवाओं पर निर्भर करती है क्योंकि युवा राष्ट्र को बेहतर बनाने की ताकत रखते है और साथ ही उनमें अपने साथी नागरिकों को सही दिशा में ले जाने की क्षमता भी है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

1/2
Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement