the four years changed the Kalka assembly constituency-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Mar 29, 2024 5:47 am
Location
Advertisement

4 साल में कितनी सूरत बदली कालका विधानसभा क्षेत्र की, यहां पढ़ें

khaskhabar.com : मंगलवार, 06 नवम्बर 2018 6:35 PM (IST)
4 साल में कितनी सूरत बदली कालका विधानसभा क्षेत्र की, यहां पढ़ें
कालका/पिंजौर ।हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल के नेतृत्व वाली वर्तमान सरकार ने अपने चार साल के शासनकाल में कालका विधानसभा क्षेत्र में विभिन्न विभागों के माध्यम से हजारों करोड़ रुपये की राशि से विकास कार्य करवाए। इसके साथ मोरनी क्षेत्र में पर्यटन को बढावा देने के लिए मोरनी स्थित किले को म्यूजियम के रूप में विकसित किया गया है।
कालका की विधायक लतिका शर्मा ने बताया कि सरकार ने इस पहाड़ी क्षेत्र को पर्यटकों के लिए भी खोलने के प्रयास किए हैं ताकि प्रदेश ही नहीं बल्कि देश के अन्य क्षेत्रों के लोग भी इस क्षेत्र का भरपूर लाभ उठा सकें। अब यह क्षेत्र लोगों की पहली पसंद बनता जा रहा है तथा हिमाचल प्रदेश के साथ लगते होने के कारण अत्यंत दुर्गंम क्षेत्र में भी पर्यटन की संभावानाएं तलाशी है। भविष्य में भी यह क्षेत्र पर्यटन की दृष्टि से और अग्रसर होगा तथा लोगों को रोजगार के अवसर भी उपलब्ध होगें।
विधायक ने बताया कि लोगों का आवागमन सुगम बनाने के लिए लोक निर्माण विभाग द्वारा सडक़ों एवं पुलों का जाल बिछाया गया है। उन्होंने बताया कि 12 करोड़ 28 लाख रुपये की लागत से पिंजौर मल्लाह सडक़ पर नंदपुर नदी, खुदाबक्स नदी तथा पिंजौर से कालका सडक़ सुखना नदी पर पुलों का निर्माण करवाया गया। इसके अलावा 38 करोड़ 60 लाख रुपए की लागत से क्षेत्र में सम्पर्क मार्ग की मरम्मत करवाई गई। 20 करोड़ रुपए की राशि से गांव नानकपुर में राजकीय पोलिटेक्निक कालेज के ब्लाक ए,बी, सी का निर्माण करवाया गया। लोगों की सुविधा के लिए उपमण्डल अधिकारी (ना0) में 81 लाख रुपए की लागत से ई दिशा केन्द्र का निर्माण करवाया गया ताकि लोगों को एक ही जगह पर सभी प्रकार की बेहतर सेवाएं प्राप्त हो सके।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Haryana Facebook Page:
Advertisement
Advertisement