The foundation stone of Dharmashala in Nangal Chaudhary-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Mar 31, 2020 12:38 am
Location
Advertisement

नांगल चौधरी में धर्मशाला का शिलान्यास, दस मिनट में इकट्‌ठा हुए 2 करोड़

khaskhabar.com : बुधवार, 13 दिसम्बर 2017 8:57 PM (IST)
नांगल चौधरी में धर्मशाला का शिलान्यास, दस मिनट में इकट्‌ठा हुए 2 करोड़
महेंद्रगढ़ । केंद्रीय इस्पात मंत्री चौधरी बीरेंद्र सिंह ने कहा कि केंद्र सरकार गुणवत्तापरक शिक्षा के साथ-साथ रोजगारपरक शिक्षा देने के लिए संकल्पबद्घ है। वे आज महेंद्रगढ़ जिला के गांव नांगल चौधरी में जाट धर्मशाला के शिलान्यास के अवसर पर आयोजित कार्यक्रम को बतौर मुख्य अतिथि संबोधित कर रहे थे।

कार्यक्रम की अध्यक्षता हरियाणा के शिक्षा मंत्री राम बिलास शर्मा ने की,जबकि विशिष्टï अतिथि के रूप में विधानसभा की उपाध्यक्ष श्रीमती संतोष यादव व सांसद धर्मबीर सिंह उपस्थित थे। चौधरी बिरेंद्र सिंह ने कहा कि वर्तमान तकनीकी युग में सरकारी विभागों में नौकरियां कम होती जा रही हैं ऐसे में युवाओं को चाहिए कि वे स्वरोजगार अपनाएं,इससे वे रोजगार लेने की बजाए रोजगार देने वाले बनेंगे। उन्होंने जाट धर्मशाला के निर्माण के लिए 31 लाख देने की घोषणा करते हुए कहा कि धर्मशाला जैसी संस्थाएं सभी वर्गों के लिए भाईचारे का प्रतीक होती हैं। उन्होंने इस धर्मशाला के लिए जमीन देने वाले जेलदार कमल सिंह तथा कुलदीप सिंह की प्रशंसा करते हुए कहा कि इनकी प्रेरणा से अन्य दानी सज्जनों ने भी लाखों रूपए दान दिए हैं।

उन्होंने शिक्षा मंत्री राम बिलास को कद्दावर व मेहनती नेता बताते हुए कहा कि महेंद्रगढ़ जिला के लोग सौभाग्यशाली हैं जिनको 36 बिरादरी में भाईचारा बनाने वाला नेता मिला है। उन्होंने कहा कि शर्मा की समाज में गहरी पैठ की बदौलत आज मात्र 10 मिनट में इस धर्मशाला के लिए 2 करोड़ 80 लाख रुपए एकत्रित हो गए हैं। शिक्षा मंत्री राम बिलास शर्मा ने कहा कि इस धर्मशाला के निर्माण के बाद हरियाणा के शिक्षा विभाग की ओर से चौधरी छोटूराम के नाम पर एक शिक्षण संस्थान का निर्माण करवाया जाएगा जिसमें समाज के सभी वर्गों के बच्चे अच्छी शिक्षा प्राप्त कर सकेंगे। शिक्षा मंत्री ने अपने सरकारी कोष से 31 लाख रूपए का अनुदान देने की घोषणा की। इस अवसर पर सांसद चौधरी धर्मबीर सिंह ने 31 लाख, विधानसभा की उपाध्यक्ष संतोष यादव ने 11 लाख और 130 अन्य व्यक्तियोंं ने प्रस्तावित धर्मशाला में एक-एक कमरे के निर्माण करवाने की घोषणा की।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Haryana Facebook Page:
Advertisement
Advertisement