The development of the state will be strengthened by the Global Investor Meet-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Dec 14, 2019 1:49 pm
Location
Advertisement

ग्लोबल इन्वेस्टर मीट से प्रदेश के विकास को मजबूती मिलेगी

khaskhabar.com : बुधवार, 06 नवम्बर 2019 6:26 PM (IST)
ग्लोबल इन्वेस्टर मीट से प्रदेश के विकास को मजबूती मिलेगी
धर्मशाला। प्रदेश भाजपा के महामंत्री राम सिंह ने कहा कि धर्मशाला में आयोजित होने वाली ग्लोबल इन्वेस्टर मीट से प्रदेश के विकास को मजबूती मिलेगी। यह सम्मेलन हिमाचल में आर्थिक विकास एवं सामाजिक खुशहाली के नए अध्याय का सूत्रपात होगा। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के नेतृत्व एवं प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के सहयोग से राज्य में पहली बार निवेशकों को आकर्षित करने के लिए इतना बड़ा आयोजन किया जा रहा है। कांग्रेस के कुछ नेता इन्वेस्टर मीट को लेकर सवाल उठा रहे हैं, जबकि पूर्व कांग्रेस सरकार ने निवेश आकर्षित करने के लिए करोड़ो रूपये खाली रोड शो पर ही व्यय कर दिए थे लेकिन निवेश के नाम पर वो एक फूटी कौड़ी तक नहीं जुटा पाए थे।

मौजूदा समय में मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर जी व्यक्तिगत रूप से निवेश आकर्षित करने के लिए कठोर परिश्रम कर रहे हैं। इन्वेस्टर मीट का आयोजन रातों-रात नहीं हो रहा है, बल्कि यह पिछले एक वर्ष में प्रदेश सरकार के परिश्रम का फल है। इसके लिए मुख्यमंत्री ने देश-विदेश में उपयुक्त वातावरण निर्माण करने में व्यक्तिगत प्रयास किए हैं।

भाजपा के प्रदेश महामंत्री राम सिंह ने कहा ने कहा कि अभी तक विभिन्न क्षेत्रों 80 हजार करोड़ रूपये से अधिक के निवेश प्रस्तावों पर हस्ताक्षर किए जा चुके हैं जो इन्वेस्टर मीट के बाद मूर्त रूप लेकर प्रदेश की अर्थव्यवस्था को मजबूती प्रदान करेंगे। मेक इन हिमाचल के नारे को साकार करते हुए प्रदेश के उत्पादों का विदेशी व्यापार में हिस्सा बढ़ाएंगे। इन सभी प्रयासों से प्रदेश में रोजगार के नए अवसर पैदा होंगे और जीवन में खुशहाली आएगी।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement