The cuts being made by the Center have an impact on the development works of the state: Shanti Dhariwal-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 20, 2024 2:14 pm
Location
Advertisement

केन्द्र से की जा रही कटौती से राज्य के विकास कार्यों पर पड़ रहा असर: धारीवाल

khaskhabar.com : गुरुवार, 21 नवम्बर 2019 8:38 PM (IST)
केन्द्र से की जा रही कटौती से राज्य के विकास कार्यों पर पड़ रहा असर: धारीवाल
जयपुर। नगरीय विकास मंत्री शांति धारीवाल ने दिल्ली में जीएसटी एम्पाॅवर्ड कमेटी की बैठक में केन्द्र सरकार द्वारा राज्य के हिस्से की जीएसटी, सीएसटी एवं विभिन्न केन्द्र प्रवर्तित योजनाओं के अनुदान में करीब 11 हजार 826 करोड़ रूपए की संभावित कटौती का मुद्दा प्रमुखता से उठाया। उन्होंने कहा कि इस कटौती के कारण राज्य के विकास कार्याें पर प्रभाव पड़ रहा है।

धारीवाल मुख्यमंत्री के प्रतिनिधि के तौर पर इस बैठक में जीएसटी एवं सीएसटी में की गई कटौती के संबंध में राज्य का पक्ष रख रहे थे। उन्होंने कहा कि केन्द्र द्वारा करों की हिस्सा राशि एवं अनुदान में कमी को देखते हुए राज्य में विकास कार्याें की प्राथमिकताओं का पुनर्निर्धारण किया जाना आवश्यक हो गया है।

उन्होंने सीएसटी की 4 हजार 478 करोड़ रूपए की लम्बित क्षतिपूर्ति राशि, चालू वित्तीय वर्ष में राज्य को केन्द्रीय करों से मिलने वाली हिस्सा राशि के लगभग 4 हजार 172 करोड़ रूपये तथा विभिन्न केन्द्र प्रवर्तित योजनाओं के अनुदान में करीब 3 हजार 176 करोड़ रूपये की सम्भावित कटौती की राशि जल्द जारी करने का अनुरोध किया।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

1/2
Advertisement
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
Advertisement
Advertisement