The candidates will have to spend each day -m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 20, 2024 3:53 pm
Location
Advertisement

प्रतिदिन किए खर्च का प्रत्याशियों को देना होगा हिसाब

khaskhabar.com : रविवार, 29 जनवरी 2017 10:47 PM (IST)
प्रतिदिन किए खर्च का प्रत्याशियों को देना होगा हिसाब
बदायूं । विधानसभा सामान्य निर्वाचन में प्रत्याशियों को प्रति दिन खर्च की गई राशि का हिसाब देना होगा। चुनाव व्यय के परीक्षण के बाद जिला निर्वाचन अधिकारी के पोर्टल पर विवरण अपलोड किया जाएगा और एक प्रति सूचना पटल पर भी चस्पा की जाएगी। चुनाव प्रत्याशी तीन, आठ तथा 13 फरवरी को प्रातः दस बजे से सांय पांच बजे तक जिला कोषागार के निकट अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व के सभाकक्ष में उपस्थित होकर अपने अपने चुनाव व्यय रजिस्टर का परीक्षण कराएंगे।

अपर जिलाधिकारी प्रशासन/नोडल अधिकारी व्यय अनुवीक्षण अजय कुमार श्रीवास्तव ने आदेश जारी करते हुए कहा है कि सहायक व्यय प्रेक्षक तथा लेखादल निश्चित स्थान पर उपस्थित रहकर व्यय रजिस्टर की जांच करेंगे। इस अवसर पर आम लोग भी उपस्थित रह सकते हैं। कोई व्यक्ति एक रूपए प्रति पृष्ठ की दर से भुगतान कर किसी भी प्रत्याशी के व्यय रजिस्टर की प्रति रिटर्निंग अफिसर से प्राप्त कर सकता है।

चुनाव प्रत्याशी अथवा उसका एजेण्ट निर्धारित स्थान तथा तिथि को व्यय रजिस्टर प्रस्तुत नहीं करता है, तो यह माना जाएगा कि वह दैनिक निर्वाचन व्यय को रखने में असफल रहा। निर्वाचन व्यय रजिस्टर का परीक्षण न कराने वाले प्रत्याशियों के विरूद्ध भारतीय दण्ड संहिता की धारा 171 के अधीन न्यायालय में शिकायत की जाएगी।

[@ UP ELECTION: पढ़ें, आखिर क्यों अखिलेश के करिश्मे के सामने नतमस्तक हो गई कांग्रेस]

[@ अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे]

Advertisement
Khaskhabar UP Facebook Page:
Advertisement
Advertisement