The balance of the environment is necessary to reduce the outbreak of an epidemic like Corona: Dr. Raghu Sharma-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 19, 2024 3:12 pm
Location
Advertisement

कोरोना जैसी महामारी के प्रकोप को कम करने के लिए पर्यावरण का संतुलन है जरूरी : डॉ. रघु शर्मा

khaskhabar.com : शुक्रवार, 05 जून 2020 3:51 PM (IST)
कोरोना जैसी महामारी के प्रकोप को कम करने के लिए पर्यावरण का संतुलन है जरूरी : डॉ. रघु शर्मा
जयपुर। चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री डॉ. रघु शर्मा ने कहा कि प्रदेश का पर्यावरण जितना संतुलित रहेगा, कोराना जैसी महामारी का प्रकोप उतना ही कम होगा। उन्होंने कहा कि जिस तरह लॉकडाउन के दौरान बिना प्रदूषण के प्रकृति खिलखिलाने लगी थी, यदि सभी लोग पर्यावरण संतुलन का ध्यान रखेंगे तो ऎसे नजारे स्थाई हो सकते हैं।

डॉ. शर्मा शुक्रवार को विश्व पर्यावरण दिवस के मौके पर एसएमएस अस्पताल के ट्रोमा वार्ड में सामाजिक एवं आर्थिक विकास संस्थान द्वारा आयोजित वृक्षारोपण कार्यक्रम में शिरकत कर रहे थे। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार द्वारा नरेगा के कामों में भी ज्यादा से ज्यादा पौधारोपण या वृक्षारोपण के काम को अनुमत किया है। इसके अलावा निरोगी राजस्थान के 10 बिंदुओं में पर्यावरण को अहमियत दी गई है। उन्होंने आमजन का आव्हान करते हुए कहा कि पर्यावरण का संरक्षण करके आने वाले कल को संवारा जा सकता है।

चिकित्सा मंत्री ने कहा कि सामाजिक एवं आर्थिक विकास संस्थान पिछले 13 वषोर्ं से पौधारोपण का कार्य कर रहा है। ऎसे पुनीत कायोर्ं में सभी संगठनों और संस्थाओं को आगे आना चाहिए। उन्होंने कहा कि प्रदेश का पर्यावरण जितना अधिक संतुलित रहेगा प्रदेश में उतनी ही अच्छी बारिश होगी। उन्होंने कोरोना काल में युद्ध स्तर पर कार्य कर रहे चिकित्सकों और स्टाफ की प्रशंसा की और बतौर कोरोना वारियर्स उनका सम्मान भी किया। उन्होंने इस अवसर पर ट्रोमा प्रांगण में वृक्षारोपण भी किया।

इस अवसर पर सवाईमानसिंह मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य डॉ.सुधीर भंडारी, सवाईमानसिंह अस्पताल के अधीक्षक श्री राजेश शर्मा, सामाजिक एवं आर्थिक विकास संस्थान के संरक्षक डॉ. एसडी शर्मा, राजस्थान राज्य नर्सेज एसोसिएशन के प्रदेशाध्यक्ष श्री राजेंद्र सिंह राना व अन्य गणमान्य उपस्थित रहे।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
Advertisement
Advertisement