The aim of the government is to bring every citizen under the purview of social protection- Khattar-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 19, 2024 1:29 pm
Location
Advertisement

सरकार का मकसद प्रत्येक नागरिक को सामाजिक संरक्षण के दायरे में लाना-खट्‌टर

khaskhabar.com : गुरुवार, 26 अप्रैल 2018 5:02 PM (IST)
सरकार 
का मकसद  प्रत्येक नागरिक को सामाजिक संरक्षण के दायरे में लाना-खट्‌टर
चंडीगढ़। हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि उनकी सरकार का मकसद प्रदेश के प्रत्येक नागरिक को सामाजिक संरक्षण के दायरे में लाना है। सरकार ने दो बार प्रदेश स्तरीय व्यापारी सम्मेलन का आयोजन करके व्यापारी वर्ग से जुड़ी परेशानियों का समाधान करके तथा उन्हें सामाजिक संरक्षण देते हुए व्यापार करने का अनुकूल माहौल प्रदान किया है। आज यहां यमुनानगर से व्यापारियों के एक प्रतिनिधिमंडल ने मुख्यमंत्री मनोहर लाल से मुलाकात की तथा व्यापारियों के हित में लिए जा रहे निर्णयों के लिए उनका आभार जताया।

इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य सरकार ने हाल ही में औद्योगिक क्षेत्रों में 20 किलोवाट तक बिजली की खपत करने वाले छोटे और मध्यम दर्जे के उद्यमियों को सस्ती बिजली देने की व्यवस्था की है। छोटे उद्यमियों के लिए बिजली की दर पहली मई, 2018 से 6.65 रुपए प्रति यूनिट से घटाकर 4.75 रुपए प्रति यूनिट की जाएगी। उन्होंने कहा कि उद्योग स्थापित करने के लिए सीएलयू, सभी अनुमति आनलाइन तथा एक छत के नीचे देने की प्रक्रिया को सरल करके व्यापारी वर्ग को हरसंभव सहूलियतें दी जा रही हैं, ताकि क्षेत्र के लोगों के लिए ज्यादा से ज्यादा प्रत्यक्ष व अप्रत्यक्ष रोजगार की संभावनाएं पैदा की जा सकें।

प्रतिनिधिमंडल के सदस्यों ने कहा कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने हरियाणा में छोटे-बड़े व्यापारियों की उनके कारोबार से जुड़ी चिंताओं को समझते हुए उन्हें सामाजिक संरक्षण प्रदान किया है। उन्होंने कहा कि छोटे-बड़े व्यापारियों को 5 लाख रुपए की दुर्घटना बीमा सुविधा तथा कारोबार के दौरान आकस्मिक हादसे की स्थिति में होने वाले नुकसान की भरपाई के लिए सरकार द्वारा बीमा कराए जाने से व्यापारियों का मनोबल बढ़ेगा तथा वे अपने व्यापार को आगे बढ़ाने के लिए जी-तोड़ मेहनत करेंगे।

उन्होंने कहा कि हरियाणा व्यापारी कल्याण बोर्ड का गठन और जिला स्तर पर इसकी समिति का गठन होने से व्यापारियों को हर स्तर पर उनकी समस्याओं के समाधान का विकल्प मिलेगा। व्यापारियों ने यमुनानगर में मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल से जिला व्यापारी सम्मेलन के लिए समय मांगा।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Haryana Facebook Page:
Advertisement
Advertisement