Ten companies of HAP / IRB sent for elections in Punjab-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Mar 28, 2024 8:56 pm
Location
Advertisement

पंजाब में चुनाव के लिए भेजी एचएपी/आईआरबी की 10 कंपनियां

khaskhabar.com : गुरुवार, 16 मई 2019 6:06 PM (IST)
पंजाब में चुनाव के लिए भेजी एचएपी/आईआरबी की 10 कंपनियां
चंडीगढ़। हरियाणा पुलिस द्वारा पड़ोसी राज्य पंजाब में सातवें चरण में होने वाले मतदान के दौरान चुनाव ड्यूटी के लिए राज्य सशस्त्र पुलिस, आईआरबी व जिला पुलिस की 10 कंपनियों की तैनाती के आदेश जारी किए गए हैं।

पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) मनोज यादव ने आज यहां यह जानकारी देते हुए बताया कि हरियाणा पुलिस द्वारा लोकसभा चुनाव के सुचारु संचालन हेतू पुलिस व केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बलों (सीएपीएफ) की सहायता के लिए पंजाब पुलिस से सुरक्षा बलों की 10 कंपनियों को एक्सचेंज आधार पर लिया गया था।

डीजीपी ने कहा प्रदेश में 12 मई को शांतिपूर्ण तरीके से मतदान प्रक्रिया संपन्न हो चुकी है, अब हम पंजाब में अपनी 10 कंपनियों को भेज रहे है जहां अंतिम चरण में 19 मई को मतदान होगा। अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (कानून एवं व्यवस्था) नवदीप सिंह विर्क ने कहा कि इन कंपनियों को पंजाब में होने वाले चुनाव के दौरान पंजाब पुलिस और अन्य सुरक्षा बलों की सहायता व अन्य लॉ एंड आर्डर डयूटी के लिए तैनात किया जा रहा है। चुनाव के लिए भेजे जाने वाली सभी कंपनियों को 16 और 17 मई को पंजाब में तैनात होने के निर्देश दे दिये गए हैं।

विर्क ने कहा कि प्रत्येक कंपनी में एक इंस्पेक्टर, तीन एनजीओ, नौ हेड कांस्टेबल और 47 कांस्टेबल सहित कुल 60 कर्मी होंगे, जो एक डीएसपी रैंक के अधिकारी के नियंत्रण में कार्य करेंगी। पंजाब में सभी कंपनी की चुनाव ड्यूटी को लेकर तैनाती के लिए आईजीपी लॉ एंड ऑर्डर, डॉ. हनीफ कुरैशी नोडल अधिकारी होंगे।
उल्लेखनीय है कि केंद्र ने शुरूआत में चुनाव ड्यूटी के लिए सीएपीएफ की 65 कंपनियां को हरियाणा को दी थी। पंजाब पुलिस से एक्सचेंज आधार पर मिली 10 अतिरिक्त कंपनी के आवंटन के बाद राज्य में चुनाव प्रक्रिया के लिए उपलब्ध कुल कंपनियों की संख्या 95 हो गई थी।



ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Haryana Facebook Page:
Advertisement
Advertisement